चुनाव को लेकर वाहन चेकिंग अभियान में तेजी, सीट बेल्ट- हेलमेट और कागजों का हुआ जांच

कैमूर/भभुआ(ब्रजेश दुबे): चुनाव के दौरान वाहन चेकिंग अभियान में तेजी देखी जा रही है. वाहनों की चेकिंग को लेकर जिला परिवहन विभाग द्वारा लगातार कार्यवाही की जा रही है. शनिवार को भभुआ सदर थाने के समीप वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया. सीट बेल्ट, हेलमेट सहित वाहनों के कागजातों का जांच किया गया. जांच के दौरान ग्यारह हजार रुपए जुर्माना वसूला गया.

जिला परिवहन पदाधिकारी रामबाबू के नेतृत्व में सदर थाने के समीप सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया. जिसमें कई वाहनों की जांच की गई. वाहनों के कागजात नहीं पाए गए. इसके अलावा चार पहिया वाहनों पर सीट बेल्ट की जांच के दौरान भी जुर्माना वसूला गया. जिला परिवहन पदाधिकारी रामबाबू ने बताया कि विभागीय निर्देश और चुनाव की वजह से जिले में सघन वाहन जांच अभियान चलाया जा रहा है. जीटी रोड सहित लिंक रोड में भी परिवहन विभाग की ओर से नियमित रूप से वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है.



वाहनों की चेकिंग के दौरान हेलमेट, ड्राइविंग लाइसेंस, रजिस्ट्रेशन के कागजातों की जांच की जा रही है. चार पहिया वाहनों की जांच के दौरान सीट बेल्ट नहीं लगाने वाले वाहन चालकों के विरुद्ध जुर्माना वसूल किया जा रहा है. डीटीओ ने बताया कि विधानसभा चुनाव के मद्देनजर वाहन चेकिंग अभियान निरंतर रूप से किया जा रहा है, जो आगे भी जारी रहेग.

डीटीओ रामबाबू ने बताया कि वाहनों की सघन जांच की जा रही है. इस दौरान हेलमेट सहित अन्य कागजातों की जांच की जा रही है किसी भी कीमत पर परिवहन चालकों को कागजात नहीं पाए जाने पर उनसे परिवहन विभाग के नियमानुसार जुर्माना वसूला जाएगा.