विधानसभा उपचुनाव: सीएम नीतीश सहित JDU के 40 स्टार प्रचारक करेंगे प्रचार

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार में 21 अक्टूबर को पांच विधानसभा और एक लोकसभा सीट पर उपचुनाव होना है. कुल छह सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर सियासत काफी तेज है. टिकटों के बंटवारे को लेकर कई समीकरण बने और कई बिगड़ भी गए. वहीं अब जब चुनाव होने में महज दो सप्ताह शेष है तब विभिन्न राजनीतिक दलों ने चुनाव प्रचार अभियान की शुरूआत भी कर दी है. वहीं इसको लेकर एनडीए में भी खास तैयारी है. उपचुनाव को लेकर जदयू ने अपने स्टार प्रचारक की लिस्ट तैयार कर ली है.

बिहार उपचुनाव में पांच विधानसभा सीटों और एक लोकसभा सीट पर चुनाव प्रचार करने को लेकर जदयू के स्टार प्रचारक की लिस्ट में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह, राष्ट्रीय महासचिव आरसीपी सिंह, सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, मंत्री नीरज कुमार, श्याम रजक, अशोक चौधरी, संजय झा व महेश्वर हजारी सहित 40 वरिष्ठ नेता शामिल हैं. वहीं  भाजपा भले ही सिर्फ एक सीट किशनगंज विधानसभा सीट पर लड़ रही हो, परंतु इस पर प्रचार करने के लिए भाजपा पूरी तरह से तैयार है. राज्य के सभी बड़े और दिग्गज नेता यहां दुर्गापूजा के बाद से लगातार कैंपेन करेंगे.

ये प्रत्याशी हैं मैदान में-

नाथनगर से जदयू के प्रत्याशी लक्ष्मीकांत मंडल हैं. उनका मुकाबला राजद की राबिया खातून और पूर्व सीएम जीतन राम मांझी की पार्टी हम के अजय कुमार राय से होगा. सिमरी बख्तियारपुर से जदयू के अरुण यादव उम्मीदवार हैं. उनका मुकाबला राजद के जफर आलम और महागठबंधन में रहे मुकेश सहनी की पार्टी वीआइपी के उम्मीदवार से होगा. बेलहर से जदयू के उम्मीदवार लालधारी यादव हैं. उनका मुकाबला राजद के रामदेव यादव से होगा. दरौंदा से जदयू के उम्मीदवार अजय सिंह हैं. उनका मुकाबला राजद के उमेश सिंह से होगा. वहीं, किशनगंज सीट पर भाजपा उम्मीदवार स्वीटी सिंह का मुकाबला कांग्रेस की शाइदा बानो से होगा. समस्तीपुर लोकसभा सीट पर एनडीए की तरफ से लोजपा के प्रत्याशी प्रिंस राज चुनाव मैदान में हैं. उनका मुकाबला कांग्रेस के डॉ अशोक कुमार से होगा.

मिली जानकारी के अनुसार दुर्गा पूजा के बाद से सभी राजनीतिक दलों के स्टार प्रचारक इन क्षेत्रों का दौरा करेंगे और अपने प्रत्याशी के पक्ष में वोट देने की अपील करेंगे. जानकारी के अनुसार भाजपा के तरफ से कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद, केंद्रीय पशुपालन मंत्री गिरिराज सिंह, गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय व केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे के अलावा राज्य सरकार के भाजपा के मंत्रियों का चुनाव प्रचार करने जायेंगे.