निगरानी का Action : पटना में 25 हजार रुपए घूस लेते हुए पकड़े गए CO

पटना : निगरानी अन्वेषण ब्यूरो भ्रष्टाचार में संलिप्त सरकारी मुलाजिमों को बख्शने के मूड में नहीं है. इसलिए लगातार भ्रष्टा​चारियों के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया जा रहा है. कंप्लेन मिलते ही भ्रष्ट अधिकारियों और पदाधिकारियों के खिलाफ निगरानी के अधिकारी सख्त कदम उठा रहे हैं. शुक्रवार को भी निगरानी की टीम का एक्शन जारी रहा. भ्रष्टाचार में लिप्त एक बड़े सरकरी मुलाजिम को घूस लेते हुए रंगे हाथ निगरानी की टीम ने पकड़ा. इस बार गिरफ्त में आये हैं अंचल अधिकारी (CO). मामला पटना जिले के दुल्हिन बाजार अंचल का है.

सीओ राकेश कुमार 25 हजार रुपए की घूस लेते हुए पकड़े गए हैं. दरअसल, दुल्हिन बाजार के सिघाड़ा गांव के रहने वाले राजू कुमार ने सीओ के खिलाफ निगरानी के अधिकारियों से कंप्लेन की थी. राजू अपने इलाके में पैक्स अध्यक्ष हैं. इन्होंने नरही—पीरही पैक्स को जोड़ने के लिए सीओ से अनुशंसा की थी. राजू का आरोप है कि अनुशंसा करने पर सीओ ने उनसे 25 हजार रुपए घूस देने की डिमांड की थी.



BLOCK-Dulhin-Bazar
फाइल फोटो

मामला एक सीओ का था. निगरानी हेडक्वार्टर ने इसे काफी गंभीरता से लिया. केस की जांच का जिम्मा डीएसपी महाराजा कनिष्क को सौंपा गया. मामले की जांच और दोषी को अरेस्ट करने की दी गई जिम्मेदारी को डीएसपी और उनकी टीम ने पूरा किया.

निगरानी के हत्थे चढ़े धनरुआ के सप्लाई इंस्पेक्टर, ले रहे थे 24 हजार घूस
निगरानी की बड़ी कार्रवाई : वैशाली सेंट्रल को—आॅपरेटिव बैंक के MD को किया अरेस्ट

घूस के रुपए लेने के लिए सीओ अपने ऑफिस में आये हुए थे. जैसे ही उन्होंने राजू से 25 हजार रुपए लिए, वैसे ही निगरानी की टीम ने रंगे हाथ पकड़ लिया. रिश्वत लेने वाले सीओ राकेश कुमार से फिलहाल पूछताछ की जा रही है. इसके बाद पटना के निगरानी कोर्ट—1 में पेश किया जाएगा. इस साल में अब तक ये 87वीं अरेस्टिंग है.