नामांकन के दौरान प्रत्याशियों के साथ खूब दिखी समर्थकों की भीड़, जमकर उड़ाई गई सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

लाइव सिटीज, अभिषेक: कोरोना काल में चुनाव होने जा रहा है. इसको लेकर नामांकन भी जारी है. लेकिन इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की खूब धज्जियां उड़ाई जा रही है. मुजफ्फरपुर में नामांकन प्रक्रिया चल रही है. दूसरे चरण की 5 सीटों को लेकर नामांकन की प्रक्रिया तीसरे दिन भी जारी रही है. वहीं तीसरे चरण में होने वाले चुनाव को लेकर जिले की 6 सीटों को लेकर नामांकन की प्रक्रिया भी मंगलवार से शुरू कर दी है.

इस दौरान मंगलवार को कई कद्दावर नेताओं ने नामांकन किया. नामांकन के बाद प्रत्याशियों के समर्थकों की ओर से समाहरणालय के गेट पर चुनाव आयोग के द्वारा जारी गाइडलाइंस की पूरी तरीके से धज्जियां उड़ा दी गई.



हालांकि प्रशासन के अधिकारी समझाते रहे और पुलिसकर्मी लगातार भीड़ को तितर-बितर करने में लगे रहे. लेकिन सड़कों पर इस कदर भीड़ थी कि प्रशासन भी लाचार साबित हुआ. वहीं प्रत्याशियों के समर्थक बगैर मास्क ही खूब घूमते दिखे. साथ ही साथ सामाजिक दूरी का भी उल्लंघन किया गया. भीड़ को देखने से ऐसा लग रहा था कि जैसे कोरोना मानों खत्म ही हो गया हो. समर्थक कोरोना से निडर होकर अपना काम करते रहे.

इधर पूरे मामले को लेकर जिला अधिकारी ने कहा कि जो भी प्रत्याशी फॉर्म लेने या नामांकन करने आ रहे हैं. उन्हें कोविड-19 की गाइडलाइन्स का पालन कराया जा रहा है. साथ ही उन्हें ये भी बताया जा रहा है कि अगर कोई भी कोरोना के मद्देनजर बनाई गई गाइडलाइन्स का उल्लंघन करता पाया गया तो उनपर दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी.