तेजस्‍वी यादव होंगे मुख्‍यमंत्री पद के उम्‍मीदवार, मगर ज्‍यादा देरी ठीक नहीं : वीआईपी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर तमाम राजनीतिक दलों की तैयारियां जोरों पर हैं. इसी बीच विकासशील इंसान पार्टी के प्रवक्ता आनंद मधुकर यादव ने इस बार के विधान सभा चुनाव में वीआईपी पार्टी की भूमिका को निर्णायक बताते हुए कहा है कि वीआईपी पार्टी की पूरी आस्‍था महागठबंधन में है और हमारी पार्टी का मानना है कि महागठबंधन के मुख्‍यमंत्री उम्‍मीदवार तेजस्‍वी यादव ही हैं. यह बात हमारे नेता राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष मुकेश सहनी जी लोकसभा चुनाव के वक्‍त से ही कह रहे हैं. इसलिए कंफ्यूजन कहीं नहीं है, बस सामंजस्‍य की जरूरत है.

आनंद मधुकर यादव ने ये भी कहा कि वीआईपी ने पिछले उपचुनावों में भी 15 % नए वोटरों को पुख्‍ता किया है. हमारे कार्यकर्ता को चुनाव में तकरीबन 26 हजार मत आये थे. सीधी लड़ाई में भी हमारे वोटरों ने हमारी पार्टी के साथ विश्‍वास जताया. उन्‍होंने कहा कि हमारे नेता नए अतिपिछड़े समाज के नए नेता हैं. हमारा दल छोटा है. हम अपने निर्णय लेने को स्‍वतंत्र भी हैं. हम किसी के बंधुआ मजदूर नहीं हैं. जो हमारे सम्‍मान का ख्‍याल करेगा, हम उसके साथ भी जा सकते हैं.



उन्होंने कहा कि बिहार में आज वीआईपी अतिपिछड़ों की आवाज है. इसलिए हमारी अनदेखी कोई भी नहीं कर सकता है. आज बिहार के सियासी गणित में विकासशील इंसान पार्टी को 15 से 17 फीसदी मतदाताओं का समर्थन हासिल है, इसलिए हमारी पार्टी पूरी मजबूती के साथ बिहार विधानसभा में अपना दम दिखाएगी.

आनंद मधुकर यादव ने कहा कि हमारे राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष मुकेश सहनी – निषाद, मल्लाह समेत 6 दर्जन अतिपिछड़ी जातियों का नेतृत्व मजबूती से कर रहे हैं, जिन्हें समाज के हर तबके का समर्थन प्राप्त है. मुकेश सहनी ने बिहार की राजनीति में गरीब और दबे लोगों को मजबूत करने का काम किया है और हमारी पार्टी उनके नेतृत्व में बिहार विधानसभा में पूरी मजबूती के साथ उतरने को तैयार है.