Virat Anushka Net Worth: विराट और अनुष्का की संपत्ति जानकर उड़ जाएंगे आपके होश, हजार करोड़ से ज्यादा के मालिक हैं विरुष्का

लाइव सिटीज पटना: भारत के महान बल्लेबाजों में शुमार विराट कोहली (Virat Kohli) और उनकी पत्नी बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) शोहरत की बुलंदियों पर हैं. दोनों अपने अपने क्षेत्र में खूब नाम कमा रहे हैं. इन दिनों भले ही विराट का बल्ला खामोश है लेकिन जब वह मैदान पर उतरते हैं तो कोई ना कोई कीर्तिमान अपने नाम कर ही लेते हैं. विराट कोहली और अनुष्का शर्मा पर आज पैसे की बरसात हो रही है. दोनों अपने स्टारडम की वजह से विज्ञापन के लिए कंपनियों की पहली पसंद बने हुए है. विराट कोहली और अनुष्का की सालाना कमाई करोड़ों में है. विराट और अनुष्का की कुल संपत्ति (Virat Anushka Net Worth) जानकर आप हैरान रह जाएंगे.

विराट कोहली नेटवर्थ यानी कुल संपत्ति

विराट कोहली के इंस्टाग्राम पर 16 करोड़ से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. इंस्टाग्राम पर भी वे ऐड प्रमोशन से करोड़ों रुपए कमाते हैं. इसके अलावा उनके खुद के भी बिजनेस एनडॉर्समेंट हैं जिससे उन्हें साल भर में तकरीबन 180 करोड़ रुपए की कमाई होती है. रिपोर्ट्स के मुताबिक विराट कोहली Wrogn, One8, Puma, Audi, MRF, Colgate-Palmolive, और Tissot जैसे कई प्रमुख ब्रांडों के ब्रांड एंबेसडर हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ब्रांड एंडोर्समेंट से विराट कोहली की सालाना कमाई लगभग 178.77 करोड़ रुपए होती हैं.

अगर सभी स्त्रोत और ब्रांड व ऐड से होने वाली इनकम को जोड़ लें तो कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कोहली की सालाना कमाई लगभग 180 करोड़ रुपए के आसपास है. इसके अलावा विराट कोहली बीसीसीआई के ए+ ग्रेड में शामिल हैं. जहां उनको बीसीसीआई के कॉन्ट्रैक्ट के तहत सालाना 7 करोड़ रुपए मिलते हैं. इसके अलावा एक टेस्ट मैच के लिए उन्हें 15 लाख, एक वनडे मुकाबले के लिए 6 लाख और एक टी20 मैच के लिए 3 लाख रुपए मिलते हैं. वहीं आईपीएल के एक सीजन में उन्हें 15 से 17 करोड़ रुपए मिलते हैं. अगर पिछले साल की बात करें कोहली की कुल संपत्ति करीब 808 करोड़ रुपए थी. अगर सभी स्त्रोत और ब्रांड व ऐड से होने वाली इनकम को जोड़ लें तो कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विराट कोहली की कुल संपत्ति करीब 950 से 1100 करोड़ रुपए के आसपास है.

अनुष्का शर्मा की संपत्ति

विराट कोहली ने 2019 फोर्ब्‍स सेलिब्रिटीज 100 लिस्‍ट में पहला स्‍थान हासिल किया था जबकि अनुष्‍का शर्मा 21वें स्‍थान पर रही थीं. अनुष्‍का शर्मा बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में से एक हैं. ऐसे में वह एक फिल्‍म की फीस 10-15 करोड़ रुपए लेती हैं. अनुष्का का अपना प्रोडक्‍शन हाउस भी है, जिसे 2014 में उन्‍होंने अपने भाई के साथ लांच किया. एक्‍ट्रेस मान्‍यवर, मिंत्रा, नीविया, रजनीगंधा, श्‍याम स्‍टील, लेवि, कॉक्‍स एंड किंग्‍स, पैंटीन, स्‍टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक, गूगल पिक्‍सल और अन्‍य ब्रांड्स का प्रचार करती हैं. अनुष्का का अपना फैशन ब्रांड नुश भी हैं.

अगर सभी स्त्रोत और ब्रांड व ऐड से होने वाली इनकम को जोड़ लें तो कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अनुष्का शर्मा के पास करीब 350 करोड़ की संपत्ति है. जिसमें ब्रांड एंडोर्समेंट फीस 4 करोड़ रुपये, पर्सनल इन्वेस्टमेंट 36 करोड़ और अनुष्का के पास 5 करोड़ की लग्जरी कारें हैं.

विराट-अनुष्का की कुल संपत्ति

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की कुल संपत्ति की बात करें तो अगर सभी स्त्रोत और ब्रांड व ऐड से होने वाली इनकम को जोड़ लें तो कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विराट कोहली की कुल संपत्ति 950 से 1100 करोड़ के आसपास है. वहीं उनकी पत्नी और बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा करीब 350 करोड़ रुपए से ज्यादा की संपत्ति की मालकिन हैं. ऐसे में विराट कोहली और अनुष्का शर्मा के पास करीब 1400 से 1500 करोड़ की संपत्ति है.