सीवान में सोना नदी का जलस्तर बढ़ने से डूबी सड़कें, गांवों में कैद हुए लोग

लाइव सिटीज, सीवान : जिले में बाढ़ का खौफ दिखने लगा है. लोग डरे सहमे हैं, इलाके में चारों ओर फैला पानी लोगों में दहशत पैदा कर रहा है. यहां तीन दिनों से हो रही लगातार बारिश ने अब बाढ़ के हालात को और ज्यादा डरावना बना दिया है. तेज बारिश की वजह से सीवान के आंदर प्रखंड के बालियां गांव का संपर्क यहां के प्रखंड मुख्यालय और जिला मुख्यालय से टूट गया है. और इलाके में बाढ़ की स्थिति बन गयी है.

आपको बता दें कि पिछले कई दिनों से यहां तेज बारिश हो रही है, जिसके कारण करीब 12 साल के बाद यहां की सोना नदी उफान पर है. इसका असर इस नदी के किनारे बसे गांवों पर देखने को मिल रहा है. जलस्तर बढ़ने के कारण नदी का पानी सड़कों पर फ़ैल गया है. नतीजा ये हुआ कि बलियां से हुसैनगंज जाने वाली सडकें बाढ़ के पानी में पूरी तरह डूब गयी है. ऐसे में रोड पर आवागमन ठप हो गया है. जिसके कारण लोगों को आने जाने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है.

बाढ़ से प्रभावित इस इलाके में करीब 5 हजार लोगों की आबादी रहती है. और ऐसे में अगर यहां के लोगों को कुछ भी होता है तो भी वो बाहर नहीं निकल सकते. बाढ़ की वजह से यहां के गांवों का प्रखंड मुख्यालय और जिला मुख्यालय से सड़क संपर्क पूरी तरह टूट गया है.

जहां एक ओर बलियां से हुसैन गंज आने – जाने वाली सडकें नदी के आगोश में समा गयी है, वहीँ दूसरी ओर बलियां से आंदर जाने वाली सड़क जो बलियां गांव को प्रखंड मुख्यालय से जोड़ती है उसकी हालत भी ख़राब है. यहां तीन महीने से काम हो रहा पर अभी तक ठेकेदार ने काम पूरा नहीं किया इसकी वजह से यहां भी आवागमन बंद पड़ा है.

लोगों का आरोप है कि सड़क निर्माण में ठेकेदार लापरवाही बरत रहे हैं. दो पुलियों का निर्माण भी होना है लेकिन सिर्फ गड्डे कर के छोड़ दिया गया है. इस कारण भी इस रास्ते से लोगों का आना जाना नहीं हो पा रहा है. बहरहाल, इस संकट से निपटने के लिए ग्रामीणों ने जन प्रतिनिधियों और अधिकारियों तक से गुहार लगायी है. पर अभी तक स्थिति जस की तस है.

सीवान से आशीष की रिपोर्ट

About परमबीर राजपूत 2244 Articles
राजनीति, क्राइम और खेलकूद....

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*