हमने पहले ही कहा था कि न्याय के साथ विकास का काम करेंगे, हमने किसी की उपेक्षा नहीं की- नीतीश कुमार

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: सीएम नीतीश कुमार चुनावी प्रचार के लिए नालंदा जिले के इस्लामपुर विधानसभा क्षेत्र पहुंचे. यहां उन्होंने जेडीयू प्रत्याशी चंद्रसेन प्रसाद के लिए वोट मांगा. साथ ही इस क्षेत्र में हमने अनकों काम किया है. कुछ काम थोड़ा बच गया है, एक बार और मौका दीजिएगा तो बचा काम भी कर देंगे.

अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने हर इलाके का विकास किया है. न्याय के साथ विकास की बात तो पहले से ही कहते आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि हमने हर तबके के उत्थान के लिए काम किया. जो हाशिए पर थे, उनको मुख्यधारा से जोड़ने की कोशिश की. हमने किसी इलाके की उपेक्षा नहीं की. सीएम ने कहा कि हमने दलित, महादलित, आदिवासी और अतिपिछड़ों के लिए भी काम किया. इसलिए काम किया क्योंकि वे उपेंक्षित थे. हमने उनको मुख्यधारा से जोड़ने का काम किया. बिहार के मुखिया ने कहा कि हम तो समाज में प्रेम और भाईचारा की बात करते हैं.



सीएम नीतीश ने कहा कि हमने पहले ही कहा था कि इस राज्य से अपराध को खत्म कर देंगे. इसके अलावा भ्रष्टाचार और साम्प्रादायिक दंगे को बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं. इसलिए हमने राज्य में कानून व्यवस्था लागू किया. इसके लिए हमने लोगों को एकजुट करने का काम किया. उन्होंने कहा कि ये कोशिश हम लगातार आगे भी करते रहेंगे. उन्होंने कहा कि हमें अगर आगे काम करने का मौका दीजिएगा तो हम फिर से काम करके आपसे मिलने आएंगे और आपसे बातें करेंगे.

सीएम ने बताया कि हमने हर घर में नल का जल दिया है. इस्लापुर नगर पंचायत में काम हुआ. हर घर पक्की गली नाली बनाए गए. इसके अलावा जल जीवन हरियाली के तहत काम किया गया. उन्होंने कहा कि कौन काम नहीं हुआ, ये बता दीजिए. आपने मानव श्रृंखला में हमारा साथ दिया. दुनिया में कहीं भी इस प्रकार का दूसरा नमूना नहीं दिखा है. 5 करोड़ 16 लाख से ज्यादा लोगों ने इस मानव श्रृंखला में अपनी भागीदारी निभाई.

सीएम ने कहा कि आपको जान कर हैरानी होगी कि हमारे इस कार्यक्रम के आलावा जल जीवन हरियाली कार्यक्रम की तारीफ यूएन ने की. उन्होंने कहा कि हमने पर्यावरण के लिए काम किया. महात्मा गांधी ने कहा कि धरती जरूरत को पूरा करने में सक्षम है, किसी के लालच को पूरा करने में सक्षम नहीं है. ये बात भी हमने दुनिया के लोगों को बताया. हमने एक-एक काम कर दिया.

सीएम ने बताया कि इस्लामपुर में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण कराया गया. बिजली की समस्या दूर की गई. बिजली से पटवन के लिए भी पावर सबस्टेसन लगाएं गए. उन्होंने बताया कि हर गांव को सड़क से जोड़ा गया. इस्लामपुर-नालंदा रोड भी पथ निर्माण विभाग के तहत काम किया गया. इसके अलावा सिंचाई का काम चल रहा है. इस योजना से एकंगरसराय और इस्लापुर प्रखंड में सिंचाई सुविधा उपलब्ध कराई जा सकती है.

सीएम ने कहा कि हमने एक-एक काम किया. हर क्षेत्र का काम तो कर दिया. अब तो बचा है उसे भी पूरा करना है. अगर आप हमें काम करने का मौका देंगे तो उसे भी जल्द ही कर दिया जाएगा. सीएम ने कहा कि हम तो आपसे अब अनुरोध करने आए हैं. हमारे उम्मीदवार को चुनाव में भारी संख्या में वोट दीजिए और उन्हें जीताइए. ताकि इस क्षेत्र का बढ़िया विकास हो सके.