Weather Update: बिहार के कई जिलों में झमाझम बारिश, तीन दिनों का यलो अलर्ट जारी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार में समय से पहले दस्तक देने के बाद मानसून ने पिछले 24 घंटे में राज्य भर में प्रसार पा लिया है। पूर्णिया में समय से एक दिन पूर्व दस्तक देने के बाद यह दरभंगा तक प्रसार पाकर पटना और गया में यह मानक से तीन दिन पूर्व पहुंचा है। इसके प्रभाव से राज्य भर में पिछले दो दिनों से रूक रूककर बारिश हो रही है। 

मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से अगले तीन दिनों के लिए गरज तड़क के साथ हल्की से मध्यम बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है। एक दो जगहों पर भारी बारिश भी हो सकती है। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार सूबे में सतह पर पूर्वा हवा का प्रभाव है। यह पूरे राज्य के ऊपर वायुमंडल में आठ किमी तक फैला है जबकि वायुमंडल के निचले स्तर पर 14 से 16 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा बह रही है। पूरे सूबे के वातावरण में नमी की मात्रा बढ़ गई है।

कल का निम्न दबाव का क्षेत्र बंगाल की उत्तरी पश्चिमी खाड़ी और इसके सटे पश्चिम बंगाल एवं उत्तरी ओडिशा से तटीय इलाकों की ओर स्थित है। इसके और पश्चिम उत्तरी पश्चिमी दिशा की ओर बढ़ने की संभावना है। साथ ही इसके और प्रभावी होने से राज्य भर में गरज तड़क व आकाशीय  बिजली के साथ बारिश की स्थिति सूबे में बन रही है। मौसम विभाग की ओर से अगले तीन दिनों का अलर्ट जारी किया गया है।