Weather Upadate: मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए जारी किया अलर्ट, 48 घंटे में वज्रपात के आसार

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: मौसम विभाग ने बिहार के कई जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है. अगले 48 घंटे में राज्य के कई हिस्सों में वज्रपात के आसार हैं. जान-माल की क्षति न हो, इसके लिए मौसम विभाग ने लोगों को सचेत रहने को कहा है.मौसम विभाग ने बताया कि आने वाले अगले 24 घंटों के दौरान बिहार के सभी जिलों में तेज हवा करीब 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने की संभावना है. साथ ही कुछ स्थानों पर बिजली और गरज के साथ बारिश की संभावना है.

मौसम वैज्ञानिक ने यह भी बताया कि आने वाले दो दिनों के बाद तापमान में दो से 3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की जाएगी. बिहार में मौसम की स्थिति शुष्क बनी हुई थी. हालांकि राज्य के अधिकांश हिस्सों में आंशिक बादल छाए रहने और बारिश के कारण तापमान सामान्य स्थिति पर बरकरार है. राज्य के अधिकांश हिस्सों में गर्मी का आभास काफी अधिक हो रहा है.

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार राज्य के अधिकांश जिलों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की तेज रफ्तार से हवा, मेघगर्जन, वज्रपात आकाशीय बिजली के साथ बारिश होने की संभावना है. राज्य के कुछ जिलों में भारी बारिश होने की भी संभावना है. आगामी दो-तीन दिनों के बाद तापमान में दो से 3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने की संभावना है.