बिहार के कुछ इलाकों में बदलेगा मौसम, पूर्वी- पश्चिमी चंपारण, सीवान, गोपालगंज में असर

30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी हवा

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क :  तेज धूप से लोगों को राहत मिलने की संभावना है. मौसम विभाग ने बिहार के कई जिलों में आंधी-पानी का अलर्ट जारी किया है. इस अलर्ट में बताया गया है कि आज दो से तीन घंटे के अंदर पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, सीवान और गोपालगंज में आंधी के साथ बारिश हो सकती है.

इसके साथ- साथ मौसम विभाग ने वैशाली, पटना के लिए भी अलर्ट  जारी किया है. आपकों बता दें कि जहानाबाद और अरवल के लिए भी अलर्ट जारी किया गया है. अगले 3 घंटे में तेज हवा के साथ बारिश  होने की संभावना है.

अलर्ट में बताया गया है कि 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी और हल्की बारिश के साथ वज्रपात भी होने की संभावना है. विभाग ने इसे देखते हुए लोगों को सावधानी बरतने की चेतावनी दी है.

आपको बता दें कि  पिछले तीन दिनों से राज्यभर में चल रही उत्तरी-पूर्वी हवा की वजह से तापमान बढ़ गया है. दो दिनों से उत्तर बिहार के कई हिस्सों में बारिश हो सकती है. इससे  मौसम के मिजाज में नरमी आई है. इस बीच  मौसम विभाग के अनुसार मानसून ने ब्रेक किया है.

पहले माना जा रहा था कि एक जून को केरल में मानसून ब्रेक किया. बिहार में नार्ट ईस्ट गैंगेटिक बंगाल के रास्ते सबसे पहले पूर्णिया, किशनगंज  और फारबिसगंज के रास्ते मानसून प्रवेश करेगा.