जेल में बंद आनंद मोहन जब हो गए इमोशनल, बेटी के जन्म दिन पर शब्दों में भर आया मन; बेटे ने किया यह काम

लाइव सिटीज, राजेश ठाकुर : बिहार में एक समय था जब आनंद मोहन की तूती बोलती थी. बिहार की राजनीति का वह केंद्र हुआ करता थे. आज भी उनका रुतवा कम नहीं है. खासकर राजपूत जाति में युवा उनके दिवाने हैं. लेकिन वे पिछले 14 साल से अधिक समय से जेल में बंद हैं. वे गोपालगंज के तत्कालीन डीएम जी कृष्णैया हत्याकांड में उम्रकैद की सजा काट रहे हैं. आज उनकी बेटी सुरभि आनंद का जन्म दिन है.

सहरसा जेल में सजा काट रहे पूर्व सांसद आनंद मोहन आज रविवार को काफी भावुक थे. आज उन्होंने अपनी बेटी सुरभि आनंद के जन्म दिन पर इमोशनल कविता लिखी है. इस कविता को उनके बेटे चेतन आनंद ने अपने फेसबुक एकाउंट पर पोस्ट किया है. इस कविता से आप समझ सकते हैं कि आनंद मोहन आज कितने इमोशनल हो गए होंगे.

पूर्व सांसद आनंद मोहन ने अपनी बेटी को प्यार से सौरभ कह कर संबोधित करते थे. उन्होंने अपनी इस कविता में बेटी को सौरभ कह कर ही संबोधित किया है. उन्होंने अपने दिल की ख्वाहिश का भी जि​क्र किया है. शिवहर के विधायक व आनंद मोहन के बेटे चेतन आनंद ने इस कविता को अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर पोस्ट किया है.

चेतन आनंद की ओर से इस कविता को हजारों लोगों ने वायरल कर दिया है और उनकी बेटी को बधाई दी है. सैकड़ों कमेंट आए हुए हैं. रात 9 बजे के बाद भी कमेंट का आना जारी था. खास बात कि कविता के साथ ही काफी पुराना फोटो टैग किया गया है. इसमें आनंद मोहन का युवा चेहरा है, साथ में चेतन आनंद और उनकी बहन सुरभि आनंद का बाल रूप वाली तस्वीर है.

चेतन आनंद ने कविता व आनंद मोहन की तस्वीर को टैग करते हुए लिखा है- ‘प्यारी बहन सुरभि आपंद के जन्म दिन पर पापा की कविता हैप्पी बर्थ डे सुरभि…’ इसके साथ ही उन्होंने पूरी कविता प्रकाशित की है. इस कविता में नीचे आनंद मोहन का नाम लिखा हुआ है. आप भी इस कविता को नीचे अक्षरश: पढ़ सकते हैं.

आनंद मोहन ने आज बेटी के जन्म दिन पर लिखी कविता
‘जन्म दिन
14 वर्ष बीते,
बगैर मेरे स्नेह और सानिध्य
के आप बड़ी हुईं!
परिवार की मान-मर्यादा
पर खड़ी हुईं।
आप आगे भी आनो-बान
के साथ
जिंदगी का सफर तय करें,
यही दिली ख्वाहिश है।
जन्म दिन मुबारक ‘सौरभ’…

  • आनंद मोहन