Big Breaking : वेतन मांगा तो पुलिस ने वार्ड सचिवों पर बरसाई लाठी, वाटर कैनन का किया इस्तेमाल; कई चोटिल

लाइव सिटीज, पटना : बिहार की राजधानी पटना में आज गुरुवार को एक बार फिर अफरातफरी मच गई. वेतन की मांग कर रहे पंचायत वार्ड सचिवों पर पुलिस ने लाठी बरसाई. उन्हें दौड़ा-दौड़ा कर पीटा. विधानसभा मार्च को निकले वार्ड सचिवों को रोकने के लिए उन पर वाटर कैनन का इस्तेमाल किया गया. उन पर पानी के फव्वारे छोड़े गए. इससे थोड़ी देर के लिए जेपी गोलंबर के निकट का इलाका रणक्षेत्र बन गया था.

दरअसल, बिहार के वार्ड सचिवों को चार साल से मानदेय नहीं मिला है. इसे लेकर वे लोग आज पटना में सड़क पर उतर गए. उनलोगों ने गांधी मैदान से अपना विधानसभा मार्च निकाला. लेकिन पुलिस ने जेपी गोलंबर के पास ही उन्हें रोक दिया. विधानसभा मार्च के लिए गांधी मैदान में भारी संख्या में पंचायत वार्ड सचिव पहुंचे थे. वे सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे.

पंचायत वार्ड सचिवों ने बताया कि बिहार में 114691 वार्ड सचिव कार्यरत हैं. उन्हें पिछले 4 वर्षों से मानदेय नहीं मिला है. उनके घरों में लोग भूख मर रहे हैं. कोरोना काल में लोगों का जीना मुहाल हो गया. इसी को लेकर वे लोग आज विधानसभा मार्च पर निकले थे. लेकिन पुलिस ने जानवरों की तरह दौड़ाया. उन पर लाठीचार्ज किया.