केंद्र के सहयोग से बिहार को एक विकसित राज्य बनाएंगे, NDA के उम्मीदवारों को ही दीजिएगा वोट- नीतीश कुमार

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क:  बिहार में आज पहले चरण का मतदान चल रहा है. वहीं पीएम मोदी और सीएम नीतीश कुमार अन्य चरणों के मतदान के मद्देनजर प्रचार करने दरभंगा पहुंचे हैं. दरभंगा के हवाई अड्डा से दोनों दिग्गज नेताओं ने जनसभा की.  सबसे पहले सभा को संबोधित बिहार के मुखिया नीतीश कुमार ने किया. सीएम ने अपने संबोधन में पीएम मोदी का आभार जताया. उन्होंने कहा कि खुद प्रधानमंत्री बिहार आए हैं, इसलिए उनका मैं उनका स्वागत करता हूं.

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री ने देश के विकास के साथ-साथ बिहार के विकास की जिद ठानी है. उन्होंने कहा कि इतनी भारी संख्या में यहां जनता मौजूद हैं. हम सभी तो आज पीएम मोदी को ही सुनने आए हैं. उन्होंने कहा कि देश में कोरोना का कहर जिस प्रकार बढ़ रहा है, उसे पीएम मोदी ने कम करने की काफी कोशिश की है. इसके अलावा बिहार में कोरोना का आंकड़ा काफी बढ़ा है. उसपर भी काफी हद तक नियंत्रण पाया गया. इसमें केंद्र सरकार का भी बहुत बड़ा सहयोग रहा है. इसलिए हम इस बीमारी को नियंत्रण करने में कामयाब हुए हैं. उन्होंने कहा कि हम आपको बता देते हैं कि बिहार में इसका रिकवरी रेट 95 प्रतिशत से उपर है.



बिहार के मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना के दौर में सारा काम ठप पड़ गया था. जितने भी बिहार के लोग बाहर रह रहे थे, उसे अपने राज्य में वापस आने के लिए केंद्र सरकार की सहयोग से ट्रेन का परिचालन शुरू कराया गया.  इसके बाद जितने भी लोग बिहार लौटे हैं, उनको राशन दिया गया. सीएम ने कहा कि अप्रैल से ही प्रतिव्यक्ति पांच किलो अनाज देना शुरू किया गया.

इसके अवाला हर परिवार में एक किलो दाल या चना देने का आयोजन किया गया है. उन्होंने कहा कि एक बात जान लीजिए, अप्रैल महीने से शुरू हुआ है और नवंबर तक सबको पीडीएस के तहत अनाज दिया जाएगा. सीएम ने कहा कि उस दौर में मुफ्त में लोगों को एलपीजी का गैस-सिलेंडर उपलब्ध कराया गया. इसके अलावा प्रधानमंत्री जन धन योजना के तहत महिला लाभार्थी को 500 रुपये प्रति माह राशि दी गई. उन्होंने कहा कि केंद्र ने काफी सहयोग किया और हमसे भी जो कुछ बन सका, हमने बिहार में काम किया. इसलिए अब आपसभी से अनुरोध है कि हमें बिहार को एक विकसित राज्य बनाना है, उसके लिए आपको एनडीए के प्रत्याशियों को ही वोट दीजिएगा.