गर्ल्स हॉस्टल देखने पहुंची महिला आयोग को मिला शटर लॉक, पटना DM-SSP से मांगी रिपोर्ट

लाइव सिटीज, पटना : गर्ल्स हॉस्टल में लड़कियों को बाथरूम में नहाते हुए देखना, उनके वीडियो बनाना और फिर मोबाइल पर ब्लू फिल्म भेजना. साथ ही लड़कियों को धमका कर रखना. बेहद शर्मनाक और इस गंभीर मामले के सामने आने के बाद राज्य म​हिला आयोग की टीम एक्टिव हो गई है. इस पूरे प्रकरण पर राज्य महिला आयोग ने खुद से संज्ञान ले लिया है. पूरे मामले की जांच करने के लिए आयोग की एक टीम गुरुवार को मखिनया कुआं स्थित बीके गर्ल्स हॉस्टल पहुंची थी.

इस दौरान आयोग की अध्यक्ष दिलमणि मिश्रा, मेंबर नीलम सहनी और रजिया कामिल शामिल थीं. सा​थ में महिला थाने की टीम भी थी. मखनिया कुआं पहुंचने पर हॉस्टल का शटर लॉक मिला. लड़कियां वहां नहीं थीं. टीम ने पहले बंद हॉस्टल को खुलवाया. फिर लड़कियों को बुलवाया.

काफी देर तक आयोग की टीम हॉस्टल के अंदर रही. एक—एक कर पांच लड़कियों से उनकी आपबीती सुनी गई. हर प्वाइंट पर इनसे पूछताछ किया गया. टीम ने हॉस्टल बिल्डिंग को भी देखा, जो काफी जर्जर था. हॉस्टल के अंदर सुविधाओं के नाम पर कुछ भी नहीं था. इस पूरे मामले में अब तक किए गए कार्रवाई पर महिला आयोग ने पटना के एसएसपी से रिपोर्ट मांगी है.

महिला आयोग की अध्यक्ष की मानें तो बीके गर्ल्स हॉस्टल दिखने में ही खंडहर की तरह है. जो लड़कियों के लिए कहीं से भी सेफ नहीं है. इस मामले में दोषियों के खिलाफ ठोस कार्रवाई होगी. बता दें कि इस मामले में 20 मार्च को ही महिला थाना में एफआईआर दर्ज किया जा चुका है. मामले के सामने आने के बाद से ही हॉस्टल संचालक बीके सिन्हा और उनका बेटा राजीव कुमार सिन्हा फरार चल रहा है.

पटना के गर्ल्स हॉस्टल की लड़कियों ने खोली करतूत, बाप भी भेजता था ब्लू फिल्म

लड़कियों को नहाते हुए देखता था पटना के गर्ल्स हॉस्टल का मालिक, टूटा है बाथरूम का गेट

जल्द होगी अधिकारियों के साथ मीटिंग

रुपए कमाने के चक्कर में पटना के अंदर लोगों ने जगह—जगह गर्ल्स हॉस्टल खोल रखे हैं. अधिकांश गर्ल्स हॉस्टल बगैर रजिस्ट्रेशन के चल रहे हैं. जहां सुविधाओं के नाम पर वहां रहने वाली लड़कियों को कुछ भी नहीं मिलता है. ये हॉस्टल न किसी कानून को मानते हैं और न ही ये नियमों के आधार पर चलते हैं.

हॉस्टल संचालक बस अपनी मर्जी चलाते हैं. लेकिन अब ऐसा नहीं होगा. राजधानी में चल रहे गर्ल्स हॉस्टल की अब जांच होगी. महिला आयोग की अध्यक्ष के अनुसार उन्होंने पटना के डीएम से शहर में चलने वाले सारे गर्ल्स हॉस्टल की लिस्ट मांगी है. हर हॉस्टल की अब जांच होगी. इसके लिए जल्द ही वो अधिकारियों के साथ एक मीटिंग करने वाली हैं.

VIDEO : जीतनराम मांझी ने सीएम नीतीश कुमार को लेकर बड़ी बात कह दी है…

VIDEO : रांची के रिम्स में दिखा लालू का जलवा, नर्सों के बीच फोटो खिंचवाने की लगी होड़…

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*