हर मोर्चे पर फेल मोदी और नीतीश सरकार के खिलाफ बड़ा आन्दोलन करेगा युवा राजद

लाइव सिटीज, पटना: युवा राजद के प्रदेश प्रवक्ता सह मीडिया प्रभारी अरूण कुमार यादव ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार और राज्य की नीतीश सरकार में हर स्तर पर दलित, पिछड़े, अल्पसंख्यक और कमजोर वर्ग के छात्रों-युवाओं को प्रताड़ित किया जाता है. गुजरात में बिहारी मजदूरों पर हमले के बाद गुजरात से पलायन कर बिहार लौटने वाले मजदूर परिवार भुखमरी के कगार पर हैं. कई दिनों से उनके घरों में चूल्हें तक नहीं जले हैं, लेकिन नीतीश सरकार को कोई चिंता नहीं है.

रोजगार की खोज में पलायन

बिहार में उद्योग-धंधे, कल कारखाने और सरकार द्वारा रोजगार मुहैया नहीं कराये जाने के कारण नीतीश कुमार के 12 वर्षों से अधिक के शासनकाल में बिहार से लाखों-लाख की संख्या में बिहारी छात्र-नौजवान, मजदूर वर्ग के लोग बेरोजगारी से तंग आकर रोजगार की खोज में राज्य से बाहर पलायन कर गये हैं और पलायन जारी है. नीतीश कुमार के शासनकाल में बिहार में एक भी उद्योग-धंधे, कल कारखाने स्थापित नहीं हुए.

सूई की फैक्ट्री भी नहीं खोल सकी

प्रदेश में अब तक सूई की फैक्ट्री भी नहीं खोल सकी है. आज यह स्थिति है कि राज्य के बाहर गुजरात हो, महाराष्ट्र हो, भाजपा शासित प्रदेशों में बिहारी कामगारों के ऊपर जानलेवा हमला किया जाता है, पिटा जाता है, अपमानित किया जाता है. इसलिए युवा राजद चुप नहीं बैठने वाला है.  RERA Approved वीआईपी रेजीडेंसी हो चला तैयार, अभी बुकिंग पर Alto Car फ्री

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव के निर्देश पर युवा राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह सांसद शैलेश कुमार उर्फ बुलो मंडल एवं युवा राजद के प्रदेश अध्यक्ष मो0 कारी सोहैब के नेतृत्व में गुजरात में बिहारियों पर हमला, राज्य में बढ़ते हुए अपराध, बलात्कार, बेरोजगारी, शैक्षणिक अराजकता, भ्रष्टाचार, सुपौल में कस्तूरबा बालिका विद्यालय में छात्राओं के साथ मारपीट व अमानवीय व्यवहार को लेकर युवा राजद द्वारा केन्द्र की मोदी सरकार और राज्य की नीतीश सरकार के खिलाफ चरणबद्ध आन्दोलन करेगा.

प्रथम चरण में प्रदेश के सभी जिला में दिनांक 14 अक्टूबर, 2018 को आक्रोश मार्च और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला दहन 25 अक्टूबर, 2018 को जिला मुख्यालय में महाधरना, 04 नवम्बर, 2018 को राजभवन मार्च आयोजित किया जायेगा.
संवाददाता सम्मेलन में युवा राजद के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रभात रंजन, प्रदेश सचिव अजीत कुशवाहा, विकास कुमार मौजूद थे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*