श्याम रजक ने डीएन सहाय और सोहेल अहमद के निधन पर जताया दुख

पटना : जद (यू०) के राष्ट्रीय महासचिव पूर्व मंत्री सह विधायक श्याम रजक ने छत्तीसगढ़ के पूर्व राज्यपाल व बिहार के पूर्व डीजीपी दिनेश नंदन सहाय और राज्य अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व अध्यक्ष व नेता सोहेल अहमद खान के निधन पर अपनी गहरी शोक व संवेदना व्यक्त की है. श्री रजक ने डीएन सहाय के निधन पर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की व सोहेल अहमद के जनाज़े में भी शामिल हुए. उन्होंने कहा कि बिहार के मधेपुरा में जन्में डी. एन सहाय छत्तीसगढ़ के पहले राज्यपाल थे. इसके अलावा वे त्रिपुरा के राज्यपाल रहे व बिहार के डीजीपी भी रहे. वे एक कर्मठ समाजसेवी व कुशल प्रशासक रहे.

उन्होंने सोहेल अहमद खान के निधन पर कहा कि सोहैल जी बिहार राज्य अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व अध्यक के अलावा अजमेर शरीफ दरगाह कमिटी के अध्यक्ष भी रह चुके थे. सक्रिय सामाजिक कार्यकर्ता होने के साथ-साथ वे सम्मानित शिक्षाविद भी थे. व्यक्तिगत रूप से हमारे संबंध बहुत अच्छे थे. उनके निधन से बिहार के सामाजिक व राजनितिक जगत को अपूरणीय क्षति हुयी है. ईश्वर दोनों महानुभवों की आत्मा को शांति प्रदान करे तथा उनके परिवार को इस दुःखद समय को झेलने की शक्ति प्रदान करे.

बता दें कि छत्तीसगढ़ और त्रिपुरा के पूर्व राज्यपाल दिनेश नंदन सहाय का लंबी बीमारी के बाद रविवार को पटना के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया. वह 82 वर्ष के थे. जानकारी के मुताबिक, दिनेश नंदन सहाय का पटना के मेडिका मगध हॉस्पिटल में रविवार की रात करीब साढ़े आठ बजे दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. वह 23 दिसंबर, 2017 से ही अस्पताल में भरती थे.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिनेश नंदन सहाय के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है. मुख्यमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा कि दिनेश नंदन सहाय एक कुशल राजनेता, पुलिस अधिकारी एवं कर्मठ समाजसेवी थे. उनके निधन से न केवल राजनीतिक, बल्कि सामाजिक क्षेत्र में भी अपूर्णीय क्षति हुई है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*