काली मंदिर की जमीन पर दबंगों का कब्जा, दर्जनों लोगों ने सीओ से लगाई गुहार

महादलितों ने अंचल कार्यालय पहुंचकर सीओ से गुहार लगाया

शेखपुरा (नितीश कुमार) : शेखपुरा जिले के सदर प्रखंड अंतर्गत सरिका गांव में गैर मजरूआ जमीन पर तथा कथित दबंगों द्वारा  कब्जा जमा लेने को लेकर गांव के महादलितों ने अंचल कार्यालय पहुंचकर सीओ से गुहार लगाई.  अंचल कार्यालय आये महादलित महिलाओं ने बताया कि  गांव के ही दो दबंग लोग मिलकर काली मंदिर की गैर मजरूआ जमीन पर अवैध रूप से घर बना रहा है. इसका विरोध सरिका के महादलित टोला के लोग ने किया.

दबंगों के भय से  उनके विरोध में कोई बोलने वाला नहीं है. लेकिन जब हद की सीमा पार हो गई तो ग्रामीणों ने एकजुट होकर उसका विरोध किया. ग्रामीणों ने मिलकर शेखपुरा के अंचलाधिकारी को आवेदन सौंप कर गैर मजरूआ जमीन से अवैध कब्जा हटाने की मांग की है. ग्रामीणों ने बताया कि काली स्थान का यह गैर मजरूआ जमीन पर बच्चे खेलने का काम करता था.

परंतु  दबंगों ने गैर मजरुआ जमीन पर कब्जा कर लिया. दोनों आपस में आधा – आधा बांटकर अपने घर का निर्माण कर रहा है.  इसके विरोध में सरिका गांव के दर्जनों महादलित ग्रामीणों ने शेखपुरा अंचलाधिकारी को आवेदन सौंपकर जल्द से जल्द गैरमजरूआ  जमीन को अवैध कब्जा से मुक्त करने की मांग की है.

टोले के कृष्ण मांझी, भदानी मांझी, राहुल कुमार, सुनील कुमार, गौतम कुमार, रोहित मांझी, अरुण कुमार, रितेश कुमार, अविनाश कुमार ,लालो देवी, इनर देवी, सुकरी देवी, गौरी देवी, शकुंतला देवी, लक्ष्मी देवी, मालती देवी, टुनटुन मांझी, मिंटू मांझी,संजू मांझी, सचिन मांझी, हीरो मांझी भज्जू मांझी, सतीश मांझी जग्गन मांझी सरस्वती देवी कृष्णा मांझी एवं अन्य लोगों ने मिलकर अंचलाधिकारी को ज्ञापन सोप कर काली मंदिर की गैर मजरुआ जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराने का गुहार लगाया है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*