मुजफ्फरपुर : MSU के युवा बाढ़ पीड़ितों के बीच कर रहे हैं राहत सामग्री का वितरण

लाइव सिटीज, मुजफ्फरपुर/अभिषेक कुमार: उत्तर बिहार और मिथिलांचल के कई इलाकों में बाढ़ तबाही का रूप ले चुका है. इन इलाकों में नदियां तांडव मचा रही है. लाखों लोग बाढ़ से प्रभवित हैं. लोगों के घरों में पानी घुस गया है. सब कुछ बर्बाद कर दिया है. लोगों के पास खाने के लिए भी कुछ नहीं है. ऐसे में मिथिला के कुछ युवा हैं जो मिथिला स्टूडेंट यूनियन नामक संगठन से जुड़े हुए हैं. ये युवा मिथिलांचल क्षेत्र में बाढ़ पीड़ितों को राहत सामग्री का वितरण कर रहे हैं.

मिथिला स्टूडेंट यूनियन के युवा दर्जनों ऐसे गांव में जा रहे हैं, जहां अभी तक किसी ने मदद नहीं पहुंचई है. ये लोग बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में जाकर गरीबों की मदद कर रहे हैं. यह संगठन पिछले कुछ वर्षों से लगतार गरीब और असहाय लोगों की मदद करते आ रहा है.



चाहे बाढ़ हो या चमकी बुखार यह संगठन हर आपदा में गरीबों की मदद के लिए आता है. इन दिनों भी यह संगठन कई इलाकों में जाकर जरूरतमंदों के बीच राहत सामग्री का वितरण कर रहा है. मिथिला स्टूडेंट यूनियन लगातार सोशल मीडिया के माध्यम से भी सरकार और प्रशासन के खिलाफ आवाज उठते रहा है.

बता दें कि मिथिला स्टूडेंट यूनियन पिछले कुछ वर्षों से मिथिलांचल क्षेत्र के विकास के लिए मिथिला विकास बोर्ड की मांग कर रहा है. इसको लेकर इस संगठन ने कई आंदोलन भी किए हैं.