OMG! 6 साल का ये बच्चा साल में कमाता है 71 करोड़ रूपए, करता है ये काम, जान कर रह जाएंगे दंग

लाइव सिटीज डेस्क : जिस उम्र में बच्चे महज पढ़ाई का ककहरा सीख पाते हैं उस उम्र में एक बच्चा सलाना करोड़ो में कमाई करता है. ये बात सुनकर शायद को विश्वास ना हो पर हम आपको बता दें ये बात हम यूं ही नही कर रहे हैं बल्कि फोर्ब्स ने एक लिस्ट जारी कर इसकी पुष्टि की है. जी हां और आज हम आपको इसी बच्चे से मिलवाने जा रहे हैं जिसके कारनामे आजकल सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं.

यू-ट्यूब की मदद से 71 करोड़ की कमाई



दरअसल, 6 साल का रेयान यू-ट्यूब की मदद से 71 करोड़ की कमाई कर रहा है. और हाल ही में फोर्ब्स के द्वारा जारी लिस्ट में यू-ट्यूब के जरिए कमाई करने वाले टॉप टेन सेलेब्रिटीज के बारे में बताया गया है जिसमें रायन को 9वां नंबर मिला है.

ये बच्चा यू-ट्यूब पर वही करता है जो दूसरे बच्चें करते हैं

आज के समय में घर बैठे यू-ट्यूब के जरिए कई लोग कमाई कर रहे हैं पर इस बच्चे ने तो करिश्मा कर दिखाया है और ना सिर्फ शानदार कमाई कर रहा है बल्कि दुनिया भर के लोगो के लिए प्रेरणा भी बना है. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर इतना छोटा बच्चा यू-ट्यूब पर करता क्या होगा. तो हम आपको बता दें ये बच्चा यू-ट्यूब पर वही करता है जो दूसरे बच्चें करते हैं.

दो साल हुए हैं रयान को अपना यू-ट्यूब चैनल शुरू किए

दरअसल, इस वीडियो में ये तरह तरह के नए खिलौनो से खेलता है और उनके रिव्यू देता है. महज दो साल हुए हैं रयान को अपना यू-ट्यूब चैनल शुरू किए हुए लेकिन लोकप्रियता इतनी मिली कि इन दो सालों में उसे दुनिया भर में यू-ट्यूब के जरिए कमाई करने वाले टॉप टेन सेलेब्रिटीज के बीच जगह मिल गई है. उसे देख बाकि लोग भी कुछ ऐसा करने को प्रेरित हो रहे हैं.

मां-बाप ने अपने बच्चे की प्रतिभा को पहचाना

रयान के पैरेंट्स बताते हैं कि जब से उसने होश सम्भाला तभी से उसे तरह तरह के खिलौनों के साथ खेलने और उसके बारे में जानने की उत्सुकता रहती थी. ऐसे में मां-बाप ने अपने बच्चे की प्रतिभा को पहचानते हुए उसके खिलौनो के साथ उसका खेलते हुए वीडिया बनाना शुरू कर दिया. बाद में इन्ही वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर कर देखा तो काफी सारे लोगों की प्रतिक्रियाएं और तारिफे मिली जिससे प्रेरित होकर दो साल पहले उन्होंने रयान का अपना यू-ट्यूब चैनल बना दिया और देखते ही देखते वो हिट हो गया.

दो साल में ही 1 करोड़ से ज्यादा सब्सक्राइबर्स

सिर्फ दो साल में ही 1 करोड़ से ज्यादा सब्सक्राइबर्स रयान के यू-ट्यूब चैनल पर हैं. रायन का सबसे अधिक लोकप्रिय वीडियो जायंट एक सरप्राइज था जिसे अब तक 80 करोड़ से भी ज्यादा लोग देख चुके हैं. फोर्ब्स के अनुसार एक विज्ञापन के जरिए रायन महीने में लगभग 6 करोड़ रुपये कमा लेता है. इस तरह वो साल भर में तकरीबन 71 करोड़ रूपए की कमाई कर रहा है.