लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : सदी के महानायक और 77 साल की उम्र में भी करोड़ों दिलों पर राज करने वाले दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन को आज दादा साहेब फाल्के अवार्ड से सम्मानित किया है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अमिताभ बच्चन को इस अवार्ड से सम्मानित किया. महानायक अमिताभ बच्‍चन को रविवार 29 दिसंबर को राष्‍ट्रपति भवन में आयोजित एक समारोह में इस अवार्ड से सम्‍मानित किया गया है.

उन्‍हें यह‍ पुरस्‍कार राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने प्रदान किया. इस पुरस्‍कार से सम्‍मानित होने के बाद उन्‍होंने देश की जनता और समारोह में मौजूद लोगों को धन्‍यवाद दिया. साथ ही उन्होंने कहा कि अभी मुझे और काम करना है.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने किया सम्मानित

राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद से दादा साहेब फाल्‍के पुरस्‍कार लेने के बाद अमिताभ बच्‍चन ने धन्‍यवाद संबोधन के दौरान कहा कि ‘मैं भारत सरकार, सूचना प्रसारण मंत्रालय और ज्‍यूरी के सदस्‍यों का आभार प्रकट करता हूं कि आपने मुझे दादा साहेब फाल्‍के पुरस्‍कार के योग्‍य समझा. आगे बोलते हुए अमिताभ ने कहा कि इस पुरस्कार को देने की शुरुआत करीब 50 साल पहले की गई थी और मुझे भी बॉलीवुड इंडस्ट्री में काम करते हुए 50 साल हो गए हैं.

अभी और काम करना है- अमिताभ

अपने संबोधन के दौरान बिग बी ने मजाकिया लहज़े में कहा कि ‘जब इस पुरस्‍कार की घोषणा हुई तो मेरे मन में एक संदेह उठा कि क्‍या यह संकेत है मेरे लिए कि भाई साहब बहुत काम कर लिया आपने अब घर बैठिए. लेकिन मैं कहना चाहूंगा कि अभी भी थोड़ा बहुत काम बाकी है, जिसे मुझे पूरा करना है आगे भी काम का अवसर मिलेगा.’

बता दें कि दादा साहेब फाल्के पुरस्कार भारत सरकार की ओर से दिया जाने वाला एक वार्षिक पुरस्कार है जो किसी व्यक्ति विशेष को भारतीय सिनेमा में उसके आजीवन योगदान के लिए दिया जाता है. इस पुरस्कार की शुरुआत 1969 से किया गया था.

पटना पुलिस को बड़ी सफलता, महज 72 घंटे में कर दिया लूटकांड का उद्भेदन