OMG! ये हेलिकॉप्टर तो सड़क पर 96 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ती है,पामी में भी तैरती है

लाइव सिटीज डेस्क : सड़क पर अगर हेलिकॉप्टर दौड़ते हुए नजर आए तो ये जरूर अजीबोगरीब होगा. जी हां, यहां कुछ ऐसा ही हो रहा है. यूएस के सदर्न मैरीलैंड के रहने वाले जेफ ब्लोच ने 3000 हजार घंटे काम करके इस हेलिकाप्टर को कार में तब्दील किया है. एक ऐसा हेलिकॉप्टर है, जिसे वियतनाम ने युद्ध के दौरान निशाना बनाया था.

ये स्पीडीकॉप्टर है



2016 के समर सीजन से जेफ और उनकी टीम ने सदर्न मैरीलैंड स्थित घर में छह माह काम करके इसे कार में कन्वर्ट किया है. खास बात ये हैं कि ये कार न केवल सड़क पर दौड़ती है, बल्कि पानी पर तैरती है. जेफ ने कहा कि ये स्पीडीकॉप्टर है. इसमें एक 86 टोयटा वैन की चेचिस लगाई गई है. इस हेलिकॉप्टर को जेफ ने $3,100 (1 लाख 99 हजार रुपए में खरीदा था.

इसमें 220 हॉर्सपावर का 2002 ऑडी Quattro V6 इंजिन लगाया गया है

इसमें 220 हॉर्सपावर का 2002 ऑडी Quattro V6 इंजिन लगाया गया है. कन्वर्टेड कार 8 सेकंड में 96 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेती है. इसे शानदार इंजीनियरिंग का स्किल का प्रयोग करके बनाया गया है. इससे ये जमीन पर दौड़ने के अलावा पानी पर भी चलती है. जेफ ने बताया कि ऐसा कुछ भी नहीं था कि हम हेलिकॉप्टर में सुधार कर सकें और हम कोई दूसरा नया बनाने नहीं जा रहे हैं.

दुनिया में अपने विचित्र क्रिएशन के लिए फेमश

जेफ इंजीनियरिंग की दुनिया में अपने विचित्र क्रिएशन के लिए फेमश हो चुके हैं. जेफ जे बताया कि जहां भी हम इस हेलिकॉप्टर को लेकर गए तो वहां के लोग आश्चर्यचकित रह गए. उन्होंने पहले कभी ऐसी कार नहीं देखी. खासतौर से एक हेलिकॉप्टर जो सड़क पर दौड़ता हो. जेफ ने बताया कि कुछ माह से दुर्भाग्य से नाटकीय तरीके से इसमें आग लग गई और बुरी तरह से बर्बाद हो गया था.