ये है बैटरी वाला कूलर, बिना बिजली 9 घंटे तक देगा हवा, कीमत जान उछल पड़ेंगे आप

लाइव सिटीज डेस्क : गर्मी से राहत के लिए लगभग सभी लोग कूलर और एयर कंडीशनर का यूज कर रहे हैं. AC में बिल ज्यादा आता है, वहीं कूलर में पानी की ज्यादा खपत होती है. ऐसे में जिन घरों में पानी नहीं होता वे कूलर का भी ठीक तरह से यूज नहीं कर पाते. ऐसे लोगों के लिए पिजन कंपनी ने एक ऐसा कूलर डिजाइन किया है जो बिजली और पानी दोनों की सेविंग करता है. इस कूलर का नाम Pigeon Ubercool है. इसकी ऑनलाइन प्राइस 7 हजार रुपए है.

रिचार्जेबल बैटरी वाला कूलर



ये कूलर के फुल साइज टेबल फैन की तरह है, जिसमें 2.5 लीटर का वाटर टैंक भी दिया है. इसमें इन-बिल्ड रिचार्जेबल बैटरी दी है, जो 5 घंटे में फुल चार्ज होकर 9 घंटे का बैकअप देती है. यानी बिना बिजली के भी इसे पूरी रात चलाया जा सकता है. इसे कंट्रोल करने के लिए रिमोट भी दिया है.

रेडिएंट LED लाइट

इसमें रेडिएंट LED लाइट दी है, जो नाइट लैम्प का भी काम करती है. कंपनी इस पर 1 साल की वारंटी भी देती है. ये 3 स्पीड मोड के साथ आता है और 200 sq.ft. एरिया वाले रूम को ठंडा कर देता है.

360 डिग्री तक हवा 

फैन के विंग्स 360 डिग्री तक हवा फेंकते हैं. इसके विंग्स को घुमाकर एक जगह पर रोक भी सकते हैं. इसमें हनी कॉम्ब पैड दिए हैं जो गीले होने के बाद काफी देर तक ठंडी हवा देते हैं.