खाने के हैं शौकीन , तो लें पटना में इन लजीज थालियों का मजा..

scfec

heaad (1)

वाकई जिंदगी का मजा तो स्वाद में है. आप निश्चय ही इससे सहमत होंगे. हमारे देश में खाने-खिलाने की पुरानी परंपरा रही है इसलिए लोग जहां कहीं भी रहते हैं वहां उन्हें इसके बेहतरीन ठिकानों की तलाश रहती है. हर किसी को खाने—पीने का शौक तो होता ही है, थोड़ा कम या ज्यादा. बात अगर डाइट की हो तो कोई अधिक खाना पसंद करता है तो कोई कम.

लेकिन अच्छे स्वाद की तलाश तो सभी को रहती है. आज #SaturdayScoop में हम आपको यह जानकारी देने जा रहे हैं कि पटना शहर में बेस्ट थाली कहां मिलती है. बात थाली की इसलिए क्योंकि यह भोजन का मुकम्मल पैकेज होता है. आपको अलग से कुछ और तलाशने की जरूरत महसूस नहीं होती है और आप एक थाली लेकर मन, पेट और स्वाद तीनों को तृप्त कर लेते हैं. थालियों में परोसे जाने वाले व्यंजनों में स्वाद और पोषण दोनों का समुचित संतुलन होता है.

पटना में ऐसे कई रेस्तरां हैं, जो थालियों में भी वेरायटी परोसते हैं.

जिसमें प्रमुख है— नार्थ इंडियन थाली, मारवाड़ी थाली, नाॅन वेज थाली और साउथ इंडियन थाली. आपको जिस किसी भी थाली का स्वाद लेना हो बस आर्डर करें और जमकर लुत्फ उठाएं, जी भरकर छकें और स्वादेंद्रीय को तृप्त करें. तो चलिए आज हम आपको लिए चलते हैं पटना में बेहतरीन थाली की तलाश में. यकीन मानिए आपको ये थालियां इतनी पसंद आएंगी कि आप इस जानकारी से रूबरू होने के बाद एक बार इन जगहों पर जाने से खुद को रोक नहीं पाएंगे और आपके कदम खुद ब खुद बढते चले जाएंगे इन इटिंग जाइंट्स की ओर.

scfec

पाटलिपुत्रा राजधानी में 56 भोग का आनंद

मारवाड़ी बासा की थाली

‘अभिरुचि’है सबका फेवरेट ब्रेकफास्ट डेस्टिनेशन

वेज-नॉनवेज सब है ‘राज दरबार’ में