बदलते मौसम के साथ बदल रहा है पटनाइट्स का फैशन ट्रेंड भी

patnaits

पटना (शिल्पी सिंह) : न्यूयॉर्क हो या फ्लोरिडा या फिर मुंबई-दिल्ली, फैशन में बदलाव लोगों के मूड पर डिपेंड करता है. साथ ही सभी के पास अपने-अपने आइडियाज होते हैं कि स्टाइल क्या है और क्या नहीं है. बदलते समय के साथ खुद को भीड़ से हटके दिखाने की चाहत इस यंगिस्तान के सर चढ़ कर बोल रही है.

ऐसा ही कुछ हाल पटनाइट्स का भी है. मामला चाहे दोस्तों के साथ हैंगआउट करने का हो या फिर मसला शादी-विवाह का हो, कूल दिखना इनका पैशन होता है. इससे पहले, केवल सलवार सूट और साड़ी में ही लड़कियों को पसंद किया जाता था लेकिन अब हमारे बड़े बुजुर्ग भी यंगिस्तान के फैशन को नकार नही पा रहे है.

पटना का यूथ भी कुछ ऐसा ही है. बदलते मौसम के साथ हर बार उनका फैशन भी बदल जाता है .इसलिए ये वो कपडे तो बिलकुल भी पसंद नही करते जो कूल ना हों. बोरिंग रोड, फ्रेजर रोड, कामेश्वर कॉम्प्लेक्स, पाटलिपुत्रा कॉलोनी, कंकड़बाग, खेतान मार्केट, V-मार्ट, हथवा मार्केट आदि शहर में फैशन के लिए सबसे पसंदीदा शॉपिंग सेंटर हैं. यहां बड़ी संख्या में ब्रांडेड आउटलेट और बुटीक हैं.

बोरिंग रोड स्थित लेडी जोन, जो विमेंस फैशन का हब माना जाता, के मालिक मो. इरफ़ान ने बताया कि युवा आमतौर पर उन कपड़ों के लिए क्रेजी होते हैं जो उन्हें आराम देती है. इस समय वीमेन्स के बीच ऑफ सोल्डर टॉप, ओल्ड सोल्डर टॉप, क्रॉप टॉप के साथ हाई वेस्ट जीन्स, डेनिम शर्ट और जीन्स, शार्ट कॉटन कुर्ती विद शार्ट लेग्गिंस, प्लाजो विद लॉन्ग कुरता, लॉन्ग कुर्ती काफी फैशन में है.

श्री साईं गर्ल्स होस्टल में रहने वाली स्वाति सुमन कहती हैं – मै पिछले 5 सालों से पटना में पढ़ती हूं और शॉपिंग के लिए हमेशा बोरिंग रोड आती हूं, यहाँ लेटेस्ट फैशन की चीजे आसानी से मिल जाती है और अच्छी बात यह है कि हमारे बजट में भी होता है. अभी गर्मी में हाई वेस्ट प्लाजो पैट के साथ लॉन्ग कॉटन कुर्ती काफी कॉमन है हमलोग के बीच. एंड आइ लव टू वियर इट.

45 डिग्री की इस तपतपाती धुप में भी खेतान मार्केट में मेन्स वियर की शॉपिंग कर रहे लोगो में फंकी टी-शर्ट और शार्ट जीन्स, हरम पैंट, लुंगी पैंट, घुटने की लम्बाई तक कैपरी पैंट और टाइट फिटिंग जींस की शॉपिंग के लिए काफी क्रेज देखा जा रहा है.

कामेश्वर सिंह शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में अनुष्का बुटीक की ओनर स्विटी कहती हैं – माना कि इस समय वेस्टर्न कपड़ो का क्रेज यूथ के सर चढ़ कर बोल रहा है. पर जहां तक ​​सलवार-कमीज का सवाल है, इन दिनों कई नई शैली और पैटर्न मांग में हैं. उनमें से ज्यादातर फिल्मों और नयी नयी टेलीविज़न सीरियल को लेकर चलन में हैं. सिल्क के कपडे पर रेशम का वर्क इन दिनों शादियों में यूथ के बीच काफी फेमस है.

इसलिए मौसम चाहे जो भी, फैशन के मामले में कोई कोम्प्रोमाईज़ नही करते है पटनाइट्स….

यह भी पढ़ें –
बहुत दुर्लभ किताबें हैं यहां, डिजिटल भी हो रही सिन्हा लाइब्रेरी, बस पढ़नेवाले नहीं आते अब
Summer Special : गर्मियों का कूल-कूल आइसक्रीम के साथ करें वेलकम