तीन भाषाओं में रिलीज होगी परमवीर चक्र विजेता सूबेदार जोगिन्दर सिंह की बायोपिक

लाइव सिंह डेस्क : परमवीर चक्र विजेता सूबेदार जोगिंदर सिंह की बायोपिक तीन भाषाओं में रिलीज होगी, ऐसा कहना है फिल्‍म के डायरेक्‍टर समरजीत सिंह का. उन्‍होंने कहा कि यह देश की पहली ऐसी जीवनी हैं जो किसी परमवीर चक्र विजेता पर बनी है और पंजाबी के अलावा तीन भाषाओं, हिंदी, तमिल और तेलगु में रिलीज़ होगी. अभी हाल ही में इसका टीजर सागा म्यूज़िक एव म्यूनिसिस इन्फो सोल्युशंस के साथ सैवन कलर्स मोशन पिक्चर्स ने जारी किया गया है, जिसे देशभर में जबरदस्‍त रिस्‍पांस मिला.

उन्‍होंने बताया कि सूबेदार जोगिंदर सिंह के जीवन पर बनी यह फिल्‍म हर भारतीय को गौरवान्वित करने वाला है. इस फिल्‍म में भारत की एकता और अखंडता को अक्षुण रखने वाले शहीदों में से एक सूबेदार जोगिंदर सिंह की शौर्य गाथा को पर्दे पर उतारा गया है. इसमें पंजाब के सुपर स्‍टार गिप्‍पी ग्रेवाल सूबेदार जोगिंदर सिंह की भूमिका में नजर आयेंगे. फिल्म इस समर रिलीज होगी.

सूबेदार जोगिन्दर सिंह की जीवनी पर बनी फिल्म का टीज़र आउट

सूबेदार जोगिंदर सिंह शहीद होने से पूर्व 1962 में चीन के साथ हुई लड़ाई में शामिल हुए. तब वे एक पलटन के कमांडर थे. दुर्गम क्षेत्र नेफा में सूबेदार जोगिन्दर सिंह ने अपनी मानसिक दृढ़ता का परिचय देते हुए दर्जनों चीनी सैनिकों को मौत के घाट उतार दिया. भारत-चीन की लड़ाई को इस फिल्‍म में 14000 फ़ीट की ऊंचाई पर फिल्‍माया गया है. इस दौरान पहाड़ की दुर्गम चोटियों शूटिंग दौरान पहाड़ पर फिसलने से अभिनेमा गिप्‍पी ग्रेवाल घायल भी हो गये थे.

https://goo.gl/WFFW8g

इसके अलावा भी इस फिल्‍म में उन्‍होंने ज़्यादातर स्टंट्स खुद ही किये. फिल्म की शूटिंग खूबसूरत और खतरनाक जगहों जैसे- कारगिल और द्रास, राजस्थान एवं असम में हुई, जहां फिल्‍म के कास्‍ट एंड क्रू को कई घंटो तक गाड़ी एवं पैदल यात्रा करनी पड़ती थी. यह फिल्म मल्‍टीस्‍टारर इस फिल्म है, इस आज के ज़माने के नए अदाकारों के साथ मुख्य भूमिका में नज़र आएंगे गिप्पी ग्रेवाल, गुग्गु गिल, कुलविंदर बिल्ला, अदिति शर्मा, राजवीर जवंदा, रोशन प्रिंस, करमजीत अनमोल, सरदार सोही, लवलीन कौर सैसन, जॉर्डन संधू.