बॉलीवुड में इन 8 खान का जादू नहीं चला, इनकी फिल्में बुरी तरह पिट गईं, अंतिम नाम है चौंकाने वाला

लाइव सिटीज डेस्क : कहा जाता है बॉलीवुड में तीन खान का दबदबा है, शाहरुख खान, आमिर खान और सलमान खान. ये तीनों टॉप के अभिनेता हैं और इनकी कम ही फिल्में पिटती हैं. सलमान का दबदबा कुछ ऐसा है कि उनके नाम पर ही फिल्म हिट हो जाती है. हालांकि, कुछ खान हीरोज बेचारे ऐसे भी हैं जिन्होंने बॉलीवुड में एंट्री तो की, लेकिन उनकी फिल्में बुरी तरह पिट गईं और ये बेचारे हीरो परदे से गायब हो गए. हर खान हीरो की किस्मत शाहरुख, आमिर और सलमान जैसी तो नहीं हो सकती न. चलिए आपको मिलवाते हैं बॉलीवुड के फ्लॉप खान हीरोज से…

1. फैजल खान

फैजल सुपरस्टार आमिर खान के छोटे भाई हैं. बहुत लोगों ने इनका नाम भी नहीं सुना होगा. फैजल ने 1994 में फिल्म मदहोश से बॉलीवुड में एंट्री की. उसके बाद वह भाई आमिर के साथ मेला फिल्म में भी दिखे, मगर अपनी कोई पहचान नहीं बना पाए. कुछ बी ग्रेड फिल्में करने के बाद फैजल बॉलीवुड से गायब हो गए.

2. शादाब खान

अमजद खान के बेटे शादाब खान को भी कम ही लोग जानते हैं. शादाब ने 1997 में फिल्म राजा की आएगी बारात से बॉलीवुड में डेब्यू किया, फिल्म में उनके साथ रानी मुखर्जी थीं. रानी जहां बॉलीवुड में सफल पारी खेलने में कामयाब रहीं. वहीं, शादाब कुछ फ्लॉप फिल्में करने के बाद बॉलीवुड से दूर हो गए.

3. जायद खान

जायद बॉलीवुड एक्टर और फिल्ममेकर संजय खान के बेटे हैं और ज़ायद का करियर भी बुरी तरह फ्लॉप रहा. 2004 में फिल्म चुरा लिया है तुमने से बॉलीवुड में कदम रखने वाले जायद ने शादी नंबर 1, फाइट क्लब और युवराज जैसी फिल्में की. इन फिल्मों ने उनका करियर पूरी तरह डूबा दिया.

4. अयूब खान

दिलीप कुमार के भांजे होने के बावजूद अयूब खान बॉलीवुड में कुछ खास नहीं कर पाए. हैंडसम लुक के बावजूद वो फिल्मों में फ्लॉप रहे. फिल्म माशूक से बॉलीवुड में कदम रखने वाले अयूब ने सलाम और खिलौना जैसी फिल्में की, जो बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिट गईं.

5. साहिल खान

शरमन जोशी के साथ फिल्म स्टाइल से बॉलीवुड में एंट्री करने वाले साहिल का फिल्मी करियर भी फ्लॉप रहा. कुछ बी ग्रेड फिल्में करने के बाद वो बॉलीवुड में नज़र नहीं आए. फिल्मों की बजाय अपनी निज़ी जिंदगी के कारण वह सुर्खियों में जरूर रहे. साहिल ने ईरानी मूल की एक्ट्रेस निगार खान से शादी की, लेकिन साल भर के अंदर ही ये शादी टूट गई.

6. अरबाज खान

अरबाज खान सलमान खान के भाई हैं फिर भी बॉलीवुड में वो बुरी तरह पिट गए. इतने बड़े अभिनेता का भाई होने का भी अरबाज़ को फायदा नहीं हुआ और अक्सर फिल्मों में साइड रोल में ही दिखे. हैलो बर्दर और मां तुझे सलाम जैसी फिल्में कर चुके अरबाज ने चंद फ्लॉप फिल्मों के बाद एक्टिंग छोड़ फिल्ममेकिंग शुरू कर दी.

7. फरदीन खान

फरदीन अपने जमाने के मशहूर अभिनेता फिरोज़ खान के बेटे हैं. फिरोज खान जहां सुपरस्टार थे, वहीं उनके बेटे फरदीन फ्लॉप स्टार बनकर रह गए. 1998 में आई फिल्म प्रेम अगन से फरदीन ने बॉलीवुड में डेब्यू किया जो फ्लॉप रही. इसके बाद जंगल और प्यार तूने क्या किया जैसी फिल्मों में उन्होंने अच्छा काम किया और फिल्में हिट रही थी. हालांकि, इसके बाद फिर वह फ्लॉप बॉलीवुड फिल्मों का हिस्सा बन गए. धीरे-धीरे उनका करियर चौपट हो गया.

8. सोहेल खान

सोहेल खान परदे पर सबसे ज़्यादा परेशान रहने वाले खान हीरो हैं. 2002 में फिल्म मैंने दिल तुझको दिया में उनके चेहरे पर हमेशा 12 बजे रहते थे. ठीक वैसा ही हाल 2010 में आई फिल्म वीर में भी था. इका-दुक्का फिल्में करने वाले सोहेल शायद इसी वजह से एक्टिंग में चल नहीं पाए और सलमान खान सरीखे सुपरस्टार के भाई होने के बाद भी बॉलीवुड में फ्लॉप रहे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*