धर्मेंद्र यहां बिताते हैं फुर्सत के पल, गाय का दूध दूहते दिख जाते हैं तो कहीं डॉग के साथ खेलते

लाइव सिटीज डेस्क : फिल्मों में अपने किरदार की वजह से धर्मेंद्र को एक्शन किंग और ही-मैन का नाम दिया गया है. उन्होंने फिल्मफेयर मैग्जीन का न्यू टैलैंट अवॉर्ड जीता था और उसके बाद काम की तलाश में पंजाब से मुंबई आ गए थे. उन्होंने अर्जुन हिंगोरानी की फिल्म दिल भी तेरा हम भी तेरा के जरिए बॉलीवुड में डेब्यू किया था.



बॉलीवुड के सुपरस्टार रहे धर्मेंद्र आज अपना 82वां जन्मदिन मना रहे हैं. बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर, प्रोड्यूसर और राजनेता धर्मेंद्र का जन्म 8 दिसंबर 1935 को पंजाब के लुधियाना जिले के नसराली गांव में एक जाट परिवार में हुआ था. उनके पिता का नाम केवल किशन सिंह देओल और माता का नाम सतवंत कौर था. उनके पुर्खों के गांव का नाम दगांव है जो लुधियाना के नजदीक पखोवल में स्थित है.

धर्मेंद्र ने अपनी जिंदगी के शुरुआती साल सहनेवाल गांव में बिताए थे. उन्होंने लुधियाना के लालटन कलां गांव के सरकारी वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय से पढ़ाई की थी, जहां उनके पिता हेडमास्टर के तौर पर काम करते थे. आज उनके जन्मदिन पर हम आपको उनके फार्म हाउस की कुछ तस्वीरें दिखा रहे हैं जहां वो अपना समय बिताया करते हैं.

कई सुपरहिट फिल्मों में काम करने वाले धर्मेंद्र अभी भी फिल्मों में एक्टिव हैं. उनकी अपकमिंग फिल्म ‘यमला पगला दीवाना 3’ है, जिसकी शूटिंग जारी है. बता दें कि फेसबुक पर ‘धर्मेंद्र-ही मैन’ नाम से पेज है, जिस पर उन्होंने अपनी लाइफ की कई फोटोज शेयर कर रखी हैं. लोनावला स्थित फार्म हाउस पर उनके फुर्सत के लम्हों की कुछ फोटोज भी इनमें शामिल हैं, जिनमें उन्हें कहीं गाय का दूध दूहते देखा जा सकता है तो कहीं वे अपने पालतू डॉग के साथ खेलते नजर आ रहे हैं.

ज्यादातर समय फार्म हाउस पर ही बिताते हैं धर्मेंद्र

एक इंटरव्यू के दौरान धर्मेंद्र ने कहा था, “मैं जाट हूं और जाट जमीन और अपने खेतों से प्यार करता है. मेरा ज्यादातर समय लोनावाला स्थित अपने फार्म हाउस पर ही बीतता है.

हमारा फोकस ऑर्गनिक खेती पर है, हम चावल उगाते हैं. फार्म हाउस पर मेरी कुछ भैंसें भी हैं.

आखिरी बार ‘सेकंड हैंड हसबैंड’ में दिखे थे धर्मेंद्र

धर्मेंद्र ने अपने करियर में ‘शोले’, ‘मां’, ‘चाचा भतीजा’, ‘धरम वीर’, ‘राज तिलक’, ‘सल्तनत’ और ‘यकीन’ जैसी कई पॉपुलर फिल्मों में काम किया.

82 साल के हो चुके धर्मेंद्र को आखिरी बार साल 2015 में ‘सेकंड हैंड हसबैंड’ में देखा गया था, जिससे गोविंदा की बेटी टीना आहूजा ने बॉलीवुड डेब्यू किया था.