इस स्‍कूल में शाहरुख खान से लेकर रि‍ति‍क रोशन तक के बच्‍चे पढ़ते हैं, फीस जानकर रह जाएंगे दंग

लाइव सिटीज डेस्क : हमारे देश में स्‍कूलों की कमी नहीं है. सरकारी से लेकर प्राइवेट स्कूल भरे पड़े हैं. लेकिन अमीर मां-बाप अपने बच्चों को सरकारी स्कूल में नहीं बल्कि किसी बड़े प्राइवेट स्कूलों में भेजा करते हैं. ये स्कूल अपनी महंगी फीस और इंफ्रा स्ट्रक्चर के लिए जाने जाते हैं. साथ ही बच्चों की पढ़ाई लिखाई भी अच्छी कराने के लिेए. इन स्कूलों से हटकर देश में एक ऐसा भी स्‍कूल है जो इसलि‍ए जाना जाता है क्‍योंकि वहां देश के रईसों के बच्‍चे पढ़ते हैं.



मुंबई के इस स्‍कूल में शाहरुख्‍, श्रीदेवी, अभि‍षेक बच्‍चन, सोनू नि‍गम, चंकी पांडे, रि‍ति‍क रोशन, करि‍शमा कपूर, लारा दत्‍ता सहि‍त तमाम बड़ी हस्‍ति‍यों के बच्‍चे पढ़ते हैं. हाल ही में इस स्‍कूल के वार्षि‍क उत्‍सव में तमाम हस्‍ति‍यां नजर आई थीं. इस स्‍कूल को चलाने वाले का नाम भी देश की बड़ी हस्‍ति‍यों में शामि‍ल है.

धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्‍कूल

इस स्‍कूल का नाम है धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्‍कूल और इसे चलाती हैं देश के सबसे धनी कारोबारी मुकेश अंबानी की पत्‍नी नीता अंबानी. इस स्‍कूल की स्‍थापना सन 2003 में हुई थी. यह 7 मंजि‍ला इमारत में है और हर आधुनि‍क सुवि‍धा से लैस है.

इस स्‍कूल की हर एक्‍टि‍वि‍टी पर खुद नीता अंबानी नजर रखती हैं. चूंकि यहां रईसों के बच्‍चे पढ़ते हैं इसलि‍ए यहां की सुरक्षा व्‍यवस्‍था भी बहुत चाक चौबंद रहती है.

भारी भरकम है फीस

इस स्‍कूल में ICSE, IGCSE, IBDP बोर्ड के तहत पढ़ाई होती है और फीस 1 लाख 70 हजार से 4 लाख 48 हजार तक सालाना है. हालांकि मुंबई मि‍रर ने एक पैरेंट के हवाले से लि‍खा है कि उन्‍हें अपने बच्‍चे का दाखि‍ला कराने के लि‍ए अलग से 24 लाख जमा कराने पड़े.