छोटे परदे के ‘अमिताभ’ कहे जाते हैं बिहार के ये अभिनेता

लाइव सिटीज डेस्क: बेहतरीन अदाकारी के लिए मशहूर शेखर सुमन एक ऐसे कलाकार हैं, जिसने बदलते दौर के साथ खुद को ढाल लिया. 7 दिसंबर 1962 को पटना में जन्मे शेखर सुमन ने अपने करियर की शुरुआत साल 1985 में फिल्म ‘उत्सव’ से की थी. फिल्म ‘उत्सव’ में शेखर सुमन ने अभिनेत्री रेखा के साथ काम किया था, लेकिन जल्द ही उन्होंने बड़े पर्दे की जगह छोटे पर्दे को अपना कार्यक्षेत्र बना लिया औऱ दूरदर्शन के कई शोज का चेहरा बन गये.

देख भाई देख, रिपोर्टर, वाह जनाब, छोटे बाबू, अमर प्रेम जैसे धारावाहिकों में उन्होंने अपनी अदाकारी का लोहा मनवाया. एक समय वे छोटे पर्दे के ‘अमिताभ’ कहे जाते थे. इसके साथ ही वे ग्रेट इंडियन कॉमेडी शो, डायल वन और जीतो, पोल-खोल, कॉमेडी शोज जैसे कई शोज को होस्ट कर चुके हैं. शेखर सुमन ने अलका कपूर से साल 1984 में शादी की थी. उनका एक बेटा भी है, जिसका नाम अध्ययन सुमन है. अध्ययन भी फिल्म स्टार हैं.

images-4

कुछ साल पहले शेखर सुमन ने अपना म्यूजिक एल्बम भी लांच किया था लेकिन ‘कुछ ख्वाब ऐसे’ नाम के इस एल्बम को सफलता नहीं मिली. चुनावों के दौरान पिछले डेढ़ दशक से इलेक्शन ह्यूमर पर किसी का शो सबसे ज्यादा हिट हुआ है तो वो हैं शेखर सुमन. इन शोज से मिली कामयाबी और पहचान की इंतहा इस कदर हुई कि वे चुनावी अखाड़े में कूद पड़े.

यह भी पढ़ें- ‘धौनी’ की सफलता के बाद सुशांत ने बढाई अपनी फीस

पर्दे पर अपनी बेहतरीन अदाकारी से लोगों का दिल जीतने वाले शेखर सुमन ने साल 2009 में सियासत की दुनिया में भी कदम रखा. पटना साहिब से कांग्रेस के उम्मीदवार के तौर पर शॉटगन के खिलाफ ताल ठोकते भी नजर आए लेकिन हार गये.

sswa

आपको बताते चलें की अपने लोकप्रिय शो ‘मूवर्स एंड शेकर्स’ की मेजबानी कर चुके अभिनेता और टीवी हस्ती शेखर सुमन जल्द ही टीवी शो ‘सक्सेस स्टोरीज’ की मेजबानी करते नजर आएंगे. जी बिजनेस पर अगले साल जनवरी से प्रसारित होने वाले शो ‘सक्सेस स्टोरीज’ के निर्माता गुरुदेव अनेजा और निर्देशक वरुन मिद्धा हैं.

06shekhar-suman2

शेखर इस शो में फिल्मों, रियल एस्टेट, शिक्षा आदि के क्षेत्र से जुड़े प्रसिद्ध लोगों से उनके अनुभव, खुशी और दुख के बारे में बात करेंगे. दर्शकों को इन हस्तियों से प्रेरणा मिलेगी. केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड के प्रमुख पहलाज निहलानी, निर्देशक डेविड धवन और अभिनेता सोनू सूद इस शो के लिए फिल्मांकन कर चुके हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*