प्रतिज्ञा तोड़ 16 साल बाद अवॉर्ड फंक्शन में पहुंचे आमिर, RSS चीफ से लिया सम्मान

aamir-khan

लाइव सिटीज डेस्क : कभी असहिष्णुता पर बयान देने के बाद विवादों में रहे बॉलीवुड एक्टर आमिर खान ने नहीं सोचा होगा कि कभी ऐसा दिन भी आएगा. बयान के बाद विरोध झेलने वाले आमिर खान को सोमवार को आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने विशेष पुरस्कार से सम्मानित किया है. हालांकि इस समारोह की सबसे आकर्षित करने वाली बात यह भी रही कि अवॉर्ड समारोह से दूर रहने वाले 53 साल के आमिर खान खुद इस अवॉर्ड को लेने आए थे. अवॉर्ड फंक्शन में आमिर को देख कई लोग हैरान रह गए.

आमिर खान को 75वें मास्टर दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से नवाजा गया है. आमतौर पर किसी अवॉर्ड सेरेमनी में नजर न आने वाले आमिर खान ने 16 साल बाद किसी ऐसे समारोह में शिरकत की. भारतरत्न लता मंगेशकर के परिवार द्वारा संचालित दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार के लिए इस साल आमिर खान को उनकी फिल्म ‘दंगल’ के लिए चुना गया है. आमिर खान को यह अवॉर्ड संघ प्रमुख मोहन भागवत के हाथों मिला.

aamir-khan

 

इससे पहले आमिर ऑस्कर सेरेमनी में नजर आए थे जब फि‍ल्म ‘लगान’ के लिए वह एकेडमी अवॉर्ड सेरेमनी में गए थे.

कपिल देव और वैजयंती माला को भी सम्मान
बॉलिवुड अभिनेता आमिर खान के अलावा क्रिकेटर कपिल देव और अपने जमाने की मशहूर अभिनेत्री वैजयंती माला को भी 75वें मास्टर दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से सम्मानित किया गया. इन दोनों सितारों को भी RSS चीफ ने अवॉर्ड दिया.

लता मंगेशकर के कहने पर अाए

आमिर खान लंबे समय से अवॉर्ड फंक्शन का बायकॉट कर चुके हैं. यही वजह है कि उनकी कई ऐसी फिल्में जिनके लिए उनको अवॉर्ड मिलने चाहिए थे, वह उनके हक में नहीं आए. लेकिन इस बार आमिर ने लता मंगेशकर के लिए अपनी भीष्म प्रतिज्ञा तोड़ दी.