नंगे पांव सफर तय कर रहे मजदूरों की मदद को आगे आईं अभिनेत्री स्वरा भास्कर, बांटे जूते-चप्पल

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: कोरोना वायरस का खतरा जरूर बड़ा है लेकिन लोगों की मदद के चलते देश इससे निपट भी रहा है. हर कोई एक दूसरे की मदद कर इस संकट की घड़ी में एकता का संदेश दे रहा है. अभिनेता सोनू सूद ने इस कड़ी में प्रवासी मजदूरों की काफी मदद की है. अब एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने भी नई मुहिम शुरू की है. स्वरा भास्कर ने दिल्ली के प्रवासी मजदूरों की मदद करने की ठानी है. उन्होंने खुद सड़क पर आ कर सभी मजदूरों को जूते-चप्पल दिए हैं. उन्होंने एक्शन कंपनी के साथ हाथ मिलाया है. उनकी मदद से स्वरा ने इन मजदूरों को नंगे पांव जाने से बचाया है.


स्वरा ने सोशल मीडिया पर कई फोटोज शेयर की हैं. फोटो में स्वरा अपने हाथों से इन प्रवासी मजदूरों को चप्पल पहना रही हैं. वो कई लोगों को जूते भी दान करती दिख रही हैं. एक्टर की इस पहल की सब तरफ चर्चा हो रही है. स्वरा भास्कर ने एक लंबी पोस्ट लिख प्रवासी मजदूरों की समस्या पर रोशनी भी डाली है और अपनी इस मुहिम के बारे में भी बताया है.



स्वरा कहती हैं कि प्रवासी मजदूरों का ये पलायन काफी दुख देता है. लाखों मजदूरों ने पैदल ही कई किलोमीटर की यात्रा तय की है. कई बार इनके पास जूते-चप्पल भी नहीं होते. ये ऐसी सच्चाई है जिससे बचा नहीं जा सकता. स्वरा भास्कर ने आगे कहा कि मैं एक्शन और अथेलो सूज का शुक्रिया अदा करती हूं जिनकी मदद से दिल्ली के इन प्रवासी मजदूरो में 500 जूते-चप्पल का वितरण संभव हो पाया.

वैसे बता दें कि स्वरा भास्कर प्रवासी मजदूरों को उनके घर तक पहुंचाने में भी मदद कर रही हैं. वो कोशिश कर रही हैं कि हर जरूरतमंद सरकार द्वारा चलाई जा रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन से अपने घर पहुंच सके. एक्ट्रेस ने ट्वीट कर बताया है कि कई लोगों के नाम श्रमिक स्पेशल ट्रेन में शामिल किए गए हैं. कई लोगों के लिए आवेदन भी भेजे गए हैं.