कटप्पा ने #Baahubali को क्यों मारा? जानने के लिए गजब-गजब बहाने….

Baahubali

लाइव सिटीज डेस्क : 270 करोड़ रुपए में बनकर तैयार हुई भारत की अब तक की सबसे महंगी मूवी बाहुबली-2 आज रिलीज हो गई. पहले पार्ट के रिलीज होने के 22 महीने बाद अब लोगों को इसका जवाब भी मिल गया कि कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा…? इस फिल्म की शूटिंग लम्बे समय से चल रही थी. हलांकि लोगों में बाहुबली-1 को लेकर भी काफी उत्साह थी और जब लोगों ने बाहुबली-2 के मेकिंग की खबर सुनी तो हजारों लोगों में गजब की ख़ुशी की लहर दौड़ उठी.


सबसे मजेदार बात तो यह है कि लोग यह मूवी देखने के लिए ऑफिस/स्कूल से छुट्टी ले रहे हैं और वह भी मजेदार ऐप्लिकेशन फॉर्म के जरिए. यहाँ तक की ज्यादातर कॉलेज जाने वाले स्टूडेंट्स क्लास बंक कर के मूवी देखने जाने की नयी-नयी योजना बना रहे है. लोगों में इस मूवी को देखने का उत्साह है.

bahubali

ये ऐप्लिकेशन फॉर्म देखकर आपको पता चल गया होगा कि लोगों में बाहुबली 2 के लिए कितनी उत्सुकता रही. इसके अलावा इस सवाल पर कि कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा, पर भी सोशल मीडिया में बहुत तरह के सन्देश और पोस्ट देखे गये. इस सवाल के सन्दर्भ में एक रोचक बात ये है कि इस जवाब को सीक्रेट रखने के लिए मूवी से जुड़े 150 लोगों से बॉन्ड भरवाए गए थे.

बाहुबली की शुरुआती स्क्रिप्ट में कटप्पा द्वारा बाहुबली को मारे जाने का प्लान नहीं था. इस सीन की जगह कहानी कुछ और ही थी. बजरंगी भाईजान और बाहुबली जैसी मूवी की कहानी लिख चुके कहानीकार विजयेंद्र ने बताया, ‘पहले हमनें कटप्पा और बाहुबली के इस ड्रामैटिक सीन को कहानी में ऐड नहीं किया था. लेकिन जब मूवी क्रू ने फिल्म में ड्रामा ऐड करने को कहा तो उसके बाद ये सीन सबसे आखिरी में जोड़ा गया. अगर ड्रामे की डिमांड ना होती तो शायद ये सवाल वायरल ना हो पाता कि कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा…? आज ये मूवी की जान है.’

यह भी पढ़ें- विनोद खन्ना अंतिम संस्कार, छोटे बेटे साक्षी ने दी मुखाग्नि