B’day Spl: जब अपनी ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी से पहले इस अदाकारा को दिल दे बैठे थे धर्मेंद्र

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बॉलीवुड के ही-मैन कहे जाने वाले एक्टर धर्मेन्द्र ने अपने 83 साल पूरे कर लिए हैं. बता दें कि धर्मेन्द्र का जन्म 8 दिसंबर 1935 को पंजाब में हुआ था. असल में बहुत कम लोगों को पता होगा की धर्मेन्द्र का पूरा नाम क्या है. जी हां, धर्मेन्द्र का पूरा नाम धरम सिंह देयोल है. धरम पाजी अपने ज़माने के सुपरस्टार थे जिन्होंने बॉलीवुड को कई हिट फिल्मे दी थीं. अपनी शुरुआती फिल्मों से रोमांटिक छवि बनाने वाले धर्मेन्द्र को फूल और पत्थर, धरम वीर, चरस, आज़ाद और शोले जैसी फिल्मों ने एक्शन हीरो बना दिया.

दर्शकों ने धरम पाजी को खूब प्यार दिया. धर्मेंद्र ने दो बार शादी की और अपनी दोनों पत्नियों को बनाए रखा है. उनकी पहली शादी मात्र 19 साल की उम्र में प्रकाश कौर से 1954 में हुई थी. इसीलिए अपनी ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी से शादी करने के लिए धर्मेन्द्र ने इस्लाम धर्म को क़ुबूल किया था.

लेकिन हेमा मालिनी से इश्क फरमाने से पहले धर्मेन्द्र ने अपना दिल किसी और को भी दिया था.

आइये आपको बताते हैं धर्मेन्द्र कि इस अनोखी दिल की दास्तां के बारें में…

हम बात कर रहे  है उस ज़माने की मशहूर अदाकारा मीना कुमारी की. मीना कुमारी से उनकी मुलाकात साल 1964 में आई फिल्म ‘मैं भी लड़की हूं’ के दौरान हुई थी. उस वक्त धर्मेंद्र और मीना कुमारी दोनों ही शादीशुदा थे. 1952 में ही मीना कुमारी ने फिल्म निर्देशक कमाल अमरोही के साथ शादी कर ली थी.

कहा जाता है मीना कुमारी, धर्मेंद्र के प्यार में इस कदर पागल हो गईं थीं कि उन्हें उनके अलावा कुछ सूझता ही नहीं था. धर्मेन्द्र ने  मीना कुमारी पर अपना जादू चला दिया था. इतना नहीं मीना कुमारी के शोहरत के बल पर धर्मेद्र के करियर की डूबती नैया को किनारा मिल गया था.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*