फिल्म ‘रिफ्यूजी’ के 17 साल हुए पूरे, अभिषेक बच्चन हुए इमोशनल

refugee

लाइव सिटीज डेस्क : 20 जून 2000 को रिलीज जेपी दत्ता निर्मित फिल्म ‘रिफ्यूजी’ के 17 साल पूरे हो गए. इसी फिल्म से अभिषेक बच्चन और करीना कपूर ने अपने फिल्मी करियर का आगज किया था. बीते 17 सालों में अगर जूनियर बच्चन के फिल्म करियर की बात करें. तो उसे एक औसत करियक ही कहा जा सकता है. हलांकि इस बीच युवा, गुरू और पा जैसी बेहतरीन फिल्में अभिषेक बच्चन ने दी हैं. पर इन दिनों अभिषेक बच्चन के करियर का सितारा गर्दिश में है. वैसे अभिषेक आजकल जेपी दत्ता की पलटन की तैयारी में हैं.

पर बात अगर इस फिल्म की करें तो रिफ्यूजी के 17 साल पूरे होने पर अभिषेक बच्चन ने सोशल मीडिया पर इससे जुड़ी यादें शेयर की हैं. अभिषेक ने रिफ्यूजी फिल्म के प्रीमीयर के मौके पर ली गई एक फोटो भी पोस्ट की है. जिसमें उनके साथ करीना कपूर भी हैं. अभिषेक ने कैप्शन में लिखा है कि ये मेरी पहली फिल्म रिफ्यूजी की लास्ट फोटो है जो प्रीमीयर के मौके पर खींची गई थी.

refugee

इसके अलावा अभिषेक ने रिफ्यूजी फिल्म के अपने पहले शॉट की फोटो भी पोस्ट की है जिसमें वो डायरेक्टर जीपी दत्ता के साथ हैं. अभिषेक ने इस फोटो के साथ कैप्शन में लिखा है. ये फोटो मेरी पहली फिल्म रिफ्यूजी के पहले शॉट के तुरंत बाद खींची गई थी. विश्वास नहीं होता इसके 17 साल हो गए. जेपी दत्ता साहब का शुक्रिया जिन्होने मुझ पर भरोसा जताया और विश्व सिनेमा के बारे में मुझे अवगत कराया.

बेबो, सुनील शेट्टी, जैकी दा और अनुपम खेर सभी का शुक्रिया जिन्होने मुझ जैसे नये एक्टर के साथ पूरे पैशन, लव के काम करने की हांमी भरी थी. वैसे रिफ्यूजी का बॉक्स ऑफिस प्रदर्शन कुछ खास नहीं था. लेकिन इस फिल्म के बाद करीना और अभिषेक के लिए बॉलीवुड में काम करने का एक नया रास्ता मिल गया था. और दोनों ने ही बाद में कई बेहतरीन फिल्में हिंदी सिनेमा को दी.

यह भी पढ़ें – सोशल मीडिया पर भी हिट हैं मो‍नालिसा-काजल
शाहरुख़ ने रिलीज किया सिद्धार्थ और सोनाक्षी की फिल्म का फर्स्ट लुक