अब राजीनीति में अपना जलवा बिखेरेंगे भोजपुरिया स्टार निरहुआ!

लाइव सिटीज डेस्क : भोजपुरी फिल्मों के जुबली स्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ की भोजपुरिया बॉक्स ऑफिस पर पिछले 10 साल से बादशाहत कायम तो है ही अब वे राजनीति के मैदान में भी चौके छक्के लगाने को तैयार हैं. जी हां, राजनीतिक गलियारों में इस बात की चर्चा जोर शोर से चल रही है कि निरहुआ अपने होम टाउन गाजीपुर से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार होंगे और सपा आलाकमान अखिलेश यादव ने उनकी उम्मीदवारी की खुद पहल की है.



गाजीपुर जनपद के लाल दिनेश लाल यादव निरहुआ के प्रशंसकों की लोकप्रियता भोजपुरिया क्षेत्र में बहुत है. इस समय भोजपुरी फिल्‍मो में निरहुआ के अभिनय का जादू युवाओं के सिर चढ़कर बोल रहा है. हाल ही में निरहुआ ने जनपद के सैदपुर निकाय चुनाव लड़ रहे समाजवादी उम्मीदवार के पक्ष में रोड शो एवं जनसभा की थी, जिसमें जनता का हुजूम उमड़ पड़ा था. उनके साथ उनकी भोजपुरी फिल्मों की जोड़ीदार आम्रपाली दुबे भी थीं.

अगर निरहुआ गाजीपुर से उम्मीदवार होंगे तो पूर्वांचल की राजनीति में एक नया मोड़ आ जायेगा. चूंकि निरहुआ गाजीपुर लोकसभा के टंडवा गांव के निवासी हैं. इसिलिये वहां उनकी राह काफी आसान मानी जा रही है. उल्लेखनीय है कि समाजवादी पार्टी से निरहुआ का काफी पुराना नाता रहा है. वे ना सिर्फ इस पार्टी के स्टार प्रचारक रहे हैं बल्कि पार्टी के सामाजिक कार्य मे भी वे बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेते रहते हैं.

कभी झोपड़पट्टी में अपने पिता और भाई के साथ रहते थे निरहुआ,अब 1 फिल्म के लेते हैं 40-50 लाख रुपए

हालांकि निरहुआ ने इस बारे में अपनी कोई भी प्रतिक्रिया नहीं दी है पर उनके नजदीकी लोगों के अनुसार, समाजवादी पार्टी के इस प्रस्ताव पर निरहुआ की सहमति बन सकती है. बहरहाल, उत्तर प्रदेश सरकार के सर्वोच्च सम्मान यश भारती से सम्मानित निरहुआ के चुनाव लड़ने से समाजवादी पार्टी को ना सिर्फ गाजीपुर बल्कि आस पास की लोकसभा सीटों पर भी फायदा होगा और पूर्वाचल की राजनीतिक गर्मी बढ़ जाएगी.