रिलीज से पहले ही चर्चा में है भोजपुरी फिल्म ‘नचनिया’  

bhojpuri

लाइव सिटीज डेस्कः भोजपुरी फ़िल्म जगत के दिग्गजों के बीच इन दिनों एक फ़िल्म की जबरदस्त चर्चा में है. बिहार की लौंडा नाच संस्कृति पर आधारित फिल्म ‘नचनिया’ को सेंसर ने जब यू सर्टिफिकेट दिया तो सबका ध्यान इस ओर खींच गया. निर्माता विशाल दुबे और निर्देशक समीर रमेश सुर्वे ने बताया कि यह कॉन्सेप्ट ही अपनी तरह में अनूठा था. कभी बिहार और पश्चिमी उत्तरप्रदेश में लौंडा डांस काफी प्रसिद्ध था लेकिन अश्लीलता हावी होते ही उसकी जगह ऑर्केस्ट्रा ने ले लिया जिसमे नृत्य के नाम पर भौड़ा प्रदर्शन शुरू हो गया.

फ़िल्म की कहानी उसी संस्कृति के विलुप्त होने की कहानी है. उनसे जुड़े कलाकार की व्यथा नचनिया में दर्शाई गई है. उन्होंने बताया जब स्क्रिप्ट तैयार हो गई तो समस्या आ गई कि मुख्य किरदार में कौन हो ?  किसी नामचीन कलाकार को फ़िल्म के केंद्रीय किरदार में कास्ट करना खतरे से खाली नही था क्योंकि भोजपुरी के सारे अभिनेता की अपनी-अपनी इमेज है. साथ ही इस किरदार के लिए ऐसे कलाकार की जरूरत थी जो अच्छे डांसर तो हो ही साथ ही उन्हें भोजपुरिया संस्कृति की समझ भी हो.

भोजपुरी के एक डांस बेस रियलिटी शो से चमके अविनाश द्वेदी ने आखिरकार उनकी कमी पूरी कर दी. हाल ही में फ़िल्म की दो बार स्क्रीनिंग रखी गई जिनमे उन भोजपुरी फ़िल्म जगत से जुड़े सभी दिग्गजो के अलावा उन लोगों को भी फ़िल्म दिखाया गया जिनकी नजर में भोजपुरी फिल्मो में मात्र अश्लीलता भरी होती है.

फ़िल्म देखने के बाद सबने मुक्त कंठ से फ़िल्म की तारीफ की. उल्लेखनीय है कि जय ओम प्रोडक्शन के बैनर तले बनी नचनिया में अविनाश द्वेदी के साथ फ़िल्म के सारे कलाकार नए है. मात्र प्रकाश जैस ही पुराने कलाकार हैं. निर्माता विशाल दुबे ने बताया कि जल्द ही फ़िल्म के प्रदर्शन की तिथि घोषित कर दी जाएगी.

यह भी पढ़ें – इस बिहारी की फिल्म ऑस्कर अवार्ड के लिए नामित
कॉमेडी दंगल में ‘काशी अमरनाथ’ के ‘लेंस नीला नीला’ पर झूमे दिग्गज
फिल्‍म ‘मैं सेहरा बांध के आऊंगा’ के पोस्‍टर में दिख रही भोजपुरिया संस्‍कृति की आत्‍मा
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स मेंप्राइस 8000 से शुरू
चांद बिहारी अग्रवाल : कभी बेचते थे पकौड़े, आज इनकी जूलरी पर है बिहार को भरोसा

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)