बर्थडे स्पेशल : अपनी खूबसूरती के लिए बॉलीवुड में फेमस है ये बिहारन

लाइव सिटीज डेस्क : बॉलीवुड की हॉट एंड ग्लैमरस बिहारन एक्ट्रेस नेहा शर्मा का आज जन्मदिन है. नेहा शर्मा आज 30 साल की हो गई हैं. उनका जन्म 21 नवंबर, 1987 को बिहार के भागलपुर में हुआ था. नेहा ने न सिर्फ बॉलीवुड बल्कि साउथ की फिल्मों में भी काम किया है. हालांकि दोनों ही इंडस्ट्री में वे सफलता हासिल करने में कामयाब नहीं हो पाईं.

नेहा शर्मा बिहार, भागलपुर से कांग्रेस विधायक अजीत शर्मा की बेटी हैं. अजीत, राजनीति में आने से पहले बिजनेसमैन थे. नेहा की एक बहन है आयशा, जो किंगफिशर कैलेंडर गर्ल रह चुकी हैं. आयाशा भी नेहा की ही तरह बॉलीवुड में करियर बनना चाहती है. जानकारी के मुताबिक, आयशा तेलुगु फिल्म ‘शिवम’ के साथ एक्टिंग की दुनिया में डेब्यू करने वाली थी.

नेहा के पिता अजीत शर्मा जब बिहार विधानसभा उपचुनाव में खड़े हुए तो उनका प्रचार करने के लिए नेहा भागलपुर गईं थीं. उन्होंने पूरे विधानसभा क्षेत्र में खुली जीप में बहन आयशा के साथ प्रचार किया था. दोनों बहनों को देखने लोगों की जबरदस्त भीड़ उमड़ी थी.

नेहा शर्मा ने साउथ की फिल्म ‘चिरुथा’ (2007) से एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. डायरेक्टर अश्विनी दत्त की इस फिल्म में सुपरस्टार चिरंजीवी के बेटे राम चरण तेजा ने भी डेब्यू किया था, लेकिन फिल्म को अधिक सफलता नहीं मिल सकी. एक्ट्रेस नेहा शर्मा ने 2010 में मोहित सूरी की फिल्म ‘क्रुक’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया. इस फिल्म में नेहा एक्टर इमरान हाश्मी के साथ रोमांस करती दिखीं थीं. नेहा को फिल्म में देख लड़के उनकी खूबसूरती के दीवाने हो गए.

इसके अलावा उन्होंने ‘तेरी मेरी कहानी’ (2012), ‘क्या सुपर कूल हैं हम’ (2012), ‘जयंतीभाई की लव स्टोरी’ (2013), ‘यमला पगला दीवाना 2’ (2013), ‘यंगिस्तान’ (2014), ‘कीर्ति’ (2016), ‘तुम बिन 2’ (2016) फिल्मों में काम किया है. हालांकि, इनमें से कोई भी फिल्म सफल नहीं हो पाई. इसी साल आई फिल्म ‘मुबारकां’ में नेहा ने कैमियो किया था.

नेहा ने स्कूली शिक्षा माउंट कार्मल स्कूल, भागलपुर से पूरी की. नेशनल इंस्टीटयूट ऑफ इंटीरियर एंड फैशन टेक्नोलॉजी, नई दिल्ली से उन्होंने फैशन डिजाइन कोर्स किया है. कुछ समय तक फैशन डिजाइनर के तौर पर काम करने के बाद नेहा को तेलुगु फिल्म में ब्रेक मिला था.

कुछ महीने पहले नेहा शर्मा को रात में एक रेस्टोरेंट के बाहर उपद्रवी फैंस की भीड़ ने घेर लिया. भीड़ में से कुछ लोग उनके साथ सेल्फी लेने की जिद करने लगे. इस दौरान नेहा ने पहले तो कुछ फैंस के साथ सेल्फी ली, लेकिन देखते ही देखते भीड़ बेकाबू हो गई और उसने नेहा को चारों ओर से घेर लिया गया.

इसके बाद वहां मौजूद डायरेक्टर बिजॉय नाम्बियार ने किसी तरह नेहा को वहां से निकाला. दरअसल बिजॉय नाम्बियार भी उसी रेस्टोरेंट में डिनर के लिए पहुंचे थे. जब वो बाहर निकले तो देखा कि नेहा फैंस की भीड़ के बीच काफी परेशान हैं. इसके बाद बिजॉय ने भीड़ में से नेहा को निकाला और हा उनकी कार तक छोड़ा.

हाल ही में नेहा शर्मा भागलपुर अपने पिता अजीत शर्मा के होटल का उद्घाटन करने आई थी. यहां उन्होंने अपने शहर की खूब तारीफ की. नेहा शर्मा ने कहा कि जब छोटी थी और स्कूल में पढ़ती थी, तो इतने बड़े-बड़े अपार्टमेंट और घर शहर में नहीं थे. अब चारों ओर बड़े-बड़े घर बन गये हैं. शहर बहुत ही खूबसूरत लग रहा है. शहर में विकास हुआ है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*