छठ 3.0 हुआ रिलीज, इस साल का सबसे बेस्ट गाना है ‘अईली छठी मईया’

chhath-3-0-
chhath-3-0-

लाइव सिटीज. सेंट्रल डेस्क : दीपावली बीत गई और अब छठ पूजा में अब केवल 6 दिन बचे हैं. छठ पूजा प्रेमियों के लिए दीपावली के दिन ही इस साल का सबसे बेस्ट छठ गीत ‘छठ  3.0’ रिलीज हो गया है. गाने का क्रेज कुछ ऐसा है कि अभी इसके रिजील हुए 24 घंटे भी नहीं हुए हैं और गाने को करीब 78 हजार से ज्यादा लोगों ने देख लिया है. चंपारण टॉकिज के यूट्यूब चैनल बेजोड़ पर ये गाना रीलीज हुआ है. आपको बता दे कि ये गाना 2016 में छठ के अवसर पर आए गाने का ही तीसरा पार्ट है. 2016 वाले गाने को बिहार के लोकगीतों की सुर सम्रागी शारदा सिन्हा ने गाया था.

chhath-3-0-1
chhath-3-0-1

‘लाली सुरज देव के  रथ पर सवार अईली छठी मईया’

दीपावली के दिन रिलीज हुए इस गाने का इंतजार कई दिनों से किया जा रहा था. वहीं अब जब ये गाना आ गया है तो यूट्यूब पर फैन्स जमकर इसका आनंद ले रहे हैं. साल 2016 में चंपारण टॉकिज ने छठ के गाने का नए अंदाज में अपने दर्शको के लिए बनाना शरू किया था. 2016 में बेजोड़ के लिए शारदा सिंन्हा ने ये गाना गाया था. वहीं 2017 के अक्टूबर में भरत शर्मा व्यास और बॉलिवुड की मशहुर गायिका  अलका याग्निक  की अवाज मे छइ सीरीज का दूसरा गाना आया था.

chhath-3-0-3
chhath-3-0-3

दोनो साल  लोगों ने बेजोड़ के इस प्रयास को खूब सराहा. वही इस साल भी लोगों को ऐसे ही एक गाने की उम्मीद थी और बेजोड़ इस साल भी अपने शानदार गाने के साथ अपने फैन्स की उम्मीद पर ख्ररा उतरा है. इस बार के रिलीज हुए गाने को ‘पलक मुंचाल और अमित मिश्रा’ ने गाया है.

इस बार का छठ पटना में

बेजोड़ के छठ सीरीज के इस गाने में आपने अभी तक ये देखा कि ‘क्रांति प्रकाश झा’ जो बिहार के रहनेवाले हैं और ‘क्रिस्टीन जीदीक’ जो पंजाबी है, दोनो पति-पत्नी वीदेश में रहते हैं ओर वहीं छठ का पर्व मनाते हैं. 2017 वाले वीडियों में आपने देखा कि क्रिस्टीन प्रेगनेंट हैं और क्रांति छठ करते हैं. वही इस बार इन दोनों की जोड़ी अपने एक नन्हे से बच्चे के साथ पटना घर लौट रही है. यानि इस बार क छठ सीरीज में आपको पटना दिखेगा और बिहार में छठ की क्या धूम होती है, किस तरह पूरा परिवार एक साथ मिलकर छठ की तैयारी करता है और छठ मनाता है ये आपको देखने को मिलेगा जो आपकी यादों को तरोताजा कर देंगी.

chhath-3-0-6
chhath-3-0-6

छठ गानों के सीरीज के हर वीडियो में आपको एक मैंसेज भी दिया गया हैं. पहले वीडियों में जहां दो जेनरेशनों के बीच के गैप को दूर करने के प्रयास को दिखाया गया है. तो वही दूसरे वीडियो में महिला और पुरूष के बीच के आपसी सहयोग का दिखाया गया था. अब ये सीरीज एक संयुक्त परिवार की कल्पना या यू कहे हकीकत को दिखा रही है कि कैसे पूरा परिवार ऐ साथ इकट्ठा होकर छठ मनाता हैं.

chhath-3-0-5
chhath-3-0-5

नीतीन नीरा चंद्रा ने किया है डयरेक्ट

चंपारण टॉकिज या कहे तो बेजोड़. जैसा नाम है कुछ ऐसा ही काम आपको यहां देखने को मिलता है. नीतू नीरा चंद्रा ने कुछ इसी प्रयास के साथ अपने प्रोडक्सन को शुरू किया था. वे अब अपने प्रयास में एकदम सफल होतीं भी दिख रहीं है. सीर्फ छठ ही नही अन्य भोजपुरी, मैथिल, मगही और अन्य बिहार की भाषाओं में उनके प्रोडक्सन में आए गाने काफी लोक प्रिय हुए हैं.

chhath-3-0-4
chhath-3-0-4

इस साल का छठ गीत ‘हो के लाली सुरज के रथ सवार अईली छठी मईया’ को नीतू नीरा चंद्रा और उनके भाई नीतीन नीरा चंद्र ने प्रोडयूस किया है. नीतीन नीरा चंद्र ने ही गाने को डायरेक्ट किया है.वही इस गाने को संगीत दिया है मनोज नरायण और गाने के बोल राकेश निराला औरप्रेम सागर ने लिखे हैं. वही गाने के डिस्क्रिप्शन में फैन्स से रिक्वेट भी किया गया है गाने को डाउनलोड नहीं सीधा लोगों तक लिंक शेयर करें.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*