लाइव सिटीज डेस्क: दीया मिर्ज़ा ब्‍यूटी विथ ब्रेन की परफेक्‍ट कंबिनेशन हैं, क्‍योंकि वे अपने परफेक्‍शन का इस्‍तेमाल हजारों लोगों तक पहुंचने और उन्हें पर्यावरण के प्रति जागरूक करने के लिए प्रेरित करती हैं. अपने जुनून और आवाज के साथ राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय सीमाओं को पार करते हुए, वह उदाहरण एक उदाहरण बन चुकी हैं.

यही वजह है कि समाज और पर्यावरण के प्रति उनके समर्पण और प्रतिबद्धता को स्वीकार करते हुए, फिल्मफेयर ने उन्हें फिल्मफेयर ग्लैमर एंड स्टाइल अवार्ड्स के एक हिस्से के रूप में ‘वुमन ऑफ स्टाइल एंड सब्स्टेंस’ से सम्मानित किया. दीया ने यह सम्‍मान बी-टाउन के लोगों की उपस्थिति में ली. मौके पर दीया मिर्जा ने कहा कि “यह पुरस्कार उस स्थायी परिवर्तन में मेरे विश्वास को बहाल करता है जिसे मैं बनाने की उम्मीद कर रहा हूं. इस यात्रा में मुझे जो भी सहयोग मिला है, उसके लिए मैं आभारी हूं.

अब पहले से कहीं अधिक मेरे लिए केवल एक कहानी मायने रखती है, वह है सम्‍मान. आज महिलाओं का सम्मान करने की आवश्यकता है, उदाहरण के लिए नेतृत्व करने के लिए और उन छोटी-छोटी चीजों से अवगत होने के लिए, जो हम अनजाने में आपके जीवन के हर दिन करते हैं जो गलतफहमी को दूर करता है. मैं चाहता हूं कि यह फिल्मफेयर अवार्ड लोगों को यह याद दिलाने के लिए कि हम सभी काफिरर्स (वेब सीरीज का नाम काफिर है) KAAFIRS हैं और मानवता हमारा धर्म है.

दीया मिर्ज़ा एक अवार्ड विनिंग अभिनेत्री और निर्माता हैं; एक महिला अपनी ग्रेस और इलिगेंस के लिए जानी जाती हैं जितना कि उसके पर्यावरणीय कार्य के लिए. वह प्रकृति से संबंधित कारणों के लिए एक पर्यावरण चेंजमेकर, एक आवाज, और एक मशल वाहक हैं. वे सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ वकालत करती है और एक वकील रही हैं और पर्यावरण के लिए एक सद्भावना राजदूत के रूप में उनकी भूमिका में #BeatPlasticPollution पर संयुक्त राष्ट्र के साथ अभियान चलाया.

एक एसडीजी अधिवक्ता के रूप में एक अतिरिक्त जिम्मेदारी के साथ, दीया हर अवसर का उपयोग करती है जो उसे जागरूकता पैदा करने और लोगों को प्रेरित करने के लिए है. एक स्थायी जीवन शैली की दिशा में उसके निरंतर प्रयास से उसके काम में भी तेजी आई है.