नहीं रहे फिल्म अभिनेता राजीव कपूर, हार्ट अटैक से हुई मौत, बॉलीवुड में शोक की लहर

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : फिल्म (Film) अभिनेता राजीव कपूर (Rajiv Kapoor) अब इस दुनिया में नहीं रहे. महज 58 साल की उम्र में उनका निधन (Death) हो गया. मौत हार्ट अटैक (Heart Attack) के कारण हुई है. उनके निधन से न सिर्फ उनके परिवार, बल्कि पूरी फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर है. कपूर खानदान के लिए राजीव कपूर की मौत एक बड़ा झटका है.

बताया जा रहा है कि राजीव कपूर को हार्ट अटैक हुआ, तुरंत उनके बड़े भाई रणधीर कपूर (Randheer Kapoor) उन्हें अस्पताल लेकर पहुंचे, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी. अस्पताल पहुंचते ही डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. छोटे भाई राजीव की मौत की पुष्टि करते हुए रणधीर कपूर ने कहा, मैंने अपने छोटे भाई को खो दिया है. डॉक्टरों ने अपनी ओर से हर संभव कोशिश की है, लेकिन वह उन्हें बचा नहीं सके’. रणधीर कपूर के अलावा नीतू सिंह ने भी सोशल मीडिया पर राजीव की एक तस्वीर शेयर करते ​हुए ​दुख जाहिर किया.



आपको बता दें कि ‘राम तेरी गंगा मैली’ फिल्म के लिए आज भी राजीव कपूर याद किया जाता है. इस फिल्म में उनकी अदाकारी को दर्शकों कभी भूलते नहीं. इस फिल्म में उनके साथ एक्ट्रेस  मंदाकिनी (Mandakini) ने लीड रोल प्ले किया था. इसके अलावा वह ‘एक जान हैं हम’, 1984 में आई फिल्म ‘आसमान’, ‘लवर ब्वॉय’, ‘जबरदस्त’ और ‘हम तो चले परदेस’ में भी काम किया था. आखिरी बार वह 1990 में जिम्मेदार फिल्म में नजर आए थे.

राजीव कपूर फिल्मों का निर्देशन भी किए थे. उन्होंने फिल्म ‘प्रेम ग्रंथ’ का डायरेक्शन किया था. इस फिल्म में उनके भाई ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) लीड रोल में थे. राजीव ने एक्टिंग के बाद प्रोड्यूसर और  फिर डायरेक्टर के तौर पर काम करना शुरू किया था. 1991 में रिलीज फिल्म हिना को प्रोड्यूस किया था, जिसका निर्देशन उनके बड़े भाई रणधीर कपूर ने किया था. इसके बाद 1999 में उन्होंने ‘आ अब लौट चलें’ फिल्म का निर्देशन किया था.