विनोद खन्ना अंतिम संस्कार, छोटे बेटे साक्षी ने दी मुखाग्नि

vinod-khanna

लाइव सिटीज डेस्क : पिछले एक महीने से मुंबई के अस्पताल में भर्ती मशहूर बॉलीवुड ऐक्टर विनोद खन्ना का गुरुवार की सुबह 11 बजकर 20 पर निधन हो गया. 70 वर्षीय खन्ना कैंसर से पीड़ित थे. गुरुदासपुर से सांसद खन्ना ने मुंबई के रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल में अंतिम सांस ली. शाम 6 बजे मुंबई के वर्ली स्थित शमशान भूमि में उनका अंतिम संस्कार किया गया. विनोद खन्ना के सबसे छोटे बेटे साक्षी खन्ना ने मुखाग्नि दी. हालांकि बड़े बेटे अक्षय खन्ना और राहुल खन्ना वहीं मौजूद थे.

विनोद खन्ना के अंतिम संस्कार के वक्त उनकी पहली पत्नी गीतांजलि और दूसरी पत्नी कविता भी मौजूद थीं. खन्ना ने गीतांजलि से 1971 में शादी की थी. विनोद और गीतांजलि के दो बेटे अक्षय और राहुल खन्ना हैं. विनोद ने 1990 में खुद से 16 साल छोटी कविता से दूसरी शादी की. विनोद-कविता को बेटा साक्षी और बेटी श्रद्धा खन्ना है. खन्ना के अंतिम संस्कार के वक्त राहुल, साक्षी और श्रद्धा साथ नजर अाए. अक्षय खन्ना अलग से पहुंचे.

विनोद खन्ना को अंतिम विदाई देने के लिए बॉलीवुड उमड़ पड़ा. इस मौके पर दिया मिर्जा, अमिताभ बच्चन, डैनी, अभिषेक बच्चन, सुभाष घई, सरोज खान, ऋषि कपूर, अब्बाज-मस्तान, चंकी पांडे, कबीर बेदी, रमेश तौरानी, रणधीर कपूर, रंजीत, संजय दत्त, गुलजार, जैकी श्रॉफ, बॉबी देओल, अर्जुन रामपाल, उदित नारायण सहित तमाम और भी सितारों ने उनकी अंतिम यात्रा में हिस्सा लिया.

अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा विनोद खन्ना के निधन पर  ने कहा, ‘विनोद बेहद शानदार, दमदार और मजबूत व्यक्तित्व के मालिक थे. उनके और मेरे जीवन में काफी समानता रही है. मैं उनसे हॉस्पिटल में मिलने भी गया था. वह मुझसे थोड़े सीनियर थे.’ विनोद खन्ना के निधन की खबर से पूरा बॉलीवुड शोक में डूबा है. जब अमिताभ बच्चन ने विनोद खन्ना के निधन की खबर सुनी तो वह शॉक्ड हो गए और तुरंत सारा काम बंद कर दिया.

vinod-khanna

यह भी पढ़ें – फिल्म ‘काशी अमरनाथ’ की यूनिट ने दी विनोद खन्ना को श्रद्धांजलि
विनोद खन्ना का सफ़र : ‘विलेन’ से हीरो फिर राजनेता बने, 141 फिल्मों में किया था काम