अक्षय कुमार की इस मुहिम से सुकमा शहीदों के परिवार को मिल रही मदद

akshay-kumar

लाइव सिटीज डेस्क : हाल ही में छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों से मुठभेड़ में सीआरपीएफ के 25 जवान शहीद हो गए थे. शहीद हुए 25 जवानों के परिवारों की मदद के लिए कई लोग सामने आए हैं. अभी हाल ही में क्रिकेटर गौतम गंभीर ने भी सैनिकों के बच्चों को पढ़ाने का बीड़ा उठाया. अब अक्षय कुमार की एक मुहीम से भी सैनिकों के परिजनों को मदद मिल रही है. बता दें कि Bharatkeveer.gov.in नाम की वेबसाइट के जरिए लोग शहीदों के परिवारों को आर्थिक मदद पहुंचा रहे हैं. ये वेबसाइट इसी महीने अभिनेता अक्षय कुमार की सलाह पर सरकार द्वारा लॉन्च की गई थी.

नक्सली हमले में शहीद हुए एएसआई संजय कुमार के परिवार को अब तक 1 लाख 20 हजार रुपये की मदद आ चुकी है. संजय के परिवार में पत्नी और दो बेटियां हैं. एएसआई रामेश्वर लाल के परिवार को अब तक 76 हजार, हेड कॉन्स्टेबल बन्ना राम के परिवार को 65 हजार तो कॉन्स्टेबल कृष्ण कुमार पांडे के परिवार वालों को 78 हजार रुपये की मदद की जा चुकी है. वहीं हमले में शहीद हुए कॉन्सटेबल नरेश यादव को इस बेवसाइट के जरिए अब तक 85 हजार रुपये की मदद दी जा चुकी है. नरेश यादव के परिवार में पत्नी, दो बेटे और एक बेटी है.

इसके अलावा कॉन्स्टेबल मनोज कुमार को 79,292 रुपये की मदद पहुंचाई जा चुकी है. कॉन्स्टेबल बिनॉय चंद्र बरमन के परिवार को 68,962 रुपये की मदद की जा चुकी है. इंस्पेक्टर रघबीर सिंह के परिवार को अब तक 79,280 रुपये की मदद की गई है. वहीं सब इंस्पेक्टर कृष्ण कुमार दास के परिवार के 78819 रुपये की सहायता की जा चुकी है.

akshay-kumar

बता दें कि अभिनेता अक्षय कुमार ने देश की सीमाओं की रक्षा कर रहे और आतंकवादियों से लोहा लेने के दौरान शहीद हो रहे जवानों को आर्थिक मदद पहुंचाने के लिए केंद्र सरकार की मदद से एक एप्लीकेशन कम वेबसाइट तैयार की थी. ‘भारत के वीर’ नाम के इस वेबपोर्टल और मोबाइल ऐप के जरिये कोई भी व्यक्ति शहीद जवानों के परिजनों को ऑनलाइन दान भेज सकता है. इसके जरिये 15 लाख रुपये तक दान दिया जा सकता है.

यह भी पढ़ें – फॉर्म्यूला ई-रेसिंग कार चलाने वाली पहली भारतीय महिला बनीं गुल पनाग
सुकमा में शहीद जवानों के बच्चों को पढ़ाएंगे KKR के कप्तान गौतम गंभीर