मनमोहन सिंह बनेंगे अनुपम खेर, संजय बारू की किताब पर बन रही है फिल्म

anupam-kher

लाइव सिटीज डेस्क : पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के जीवन से जुड़ी एक फिल्म में बॉलीवुड ऐक्टर अनुपम खेर उनका किरदार निभाएंगे. यह फिल्म मनमोहन के मीडिया अडवाइजर रहे संजय बारू की किताब पर आधारित होगी. बारू की किताब ‘द ऐक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर: द मेकिंग ऐंड अनमेकिंग ऑफ मनमोहन सिंह’ 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले बाजार में आई थी. इसमें मनमोहन के प्रधानमंत्री के तौर पर पहले कार्यकाल की तीखी समीक्षा की गई है.

फिल्म अगले साल दिसंबर में 2019 के आम चुनाव से ठीक पहले रिलीज हो सकती है. अनुपम खेर ने इकोनॉमिक टाइम्स से कहा, ‘ऐसे रोल करना काफी चैलेंजिंग होता है क्योंकि आपकी तुलना होती है. मेरी पहली फिल्म ‘सारांश’ से ही मैंने चुनौतियों को स्वीकारा है इसलिए मैं पूर्व पीएम मनमोहन सिंह का किरदार निभाने के लिए तैयार हूं.’

anupam-kher

फिल्म को सुनील बोरहा प्रोड्यूस कर रहे हैं जो इससे पहले ‘गैंग्स ऑफ वासेपूर’ और ‘साहेब, बीवी और गैंगस्टर’ जैसी फिल्मों का निर्माण कर चुके हैं. उन्होंने बताया कि ये फिल्म एक पॉलिटिकल ड्रामा होगी. राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित निर्देशक हंसल मेहता ने फिल्म का स्क्रीनप्ले लिखा है. इसे निर्देशक विजय रत्नाकर गुट्टे डायरेक्ट करेंगे, जो इस फिल्म के साथ अपने निर्देशन करियर का आगाज करेंगे.

इस प्रॉजेक्ट से जुड़े लोगों ने बताया कि फिल्म में मनमोहन सिंह के कार्यकाल के दौरान प्रधानमंत्री कार्यालय में कामकाज के तरीके पर विशेष ध्यान दिया जाएगा. पेशे से पत्रकार रहे संजय बारू ने मनमोहन से 2004 में प्रधानमंत्री बनने के साथ उनके मीडिया सलाहकार के तौर पर जुड़े थे. वह अगस्त 2008 तक इस पद पर रहे थे. उनकी किताब से 2014 में एक राजनीतिक तूफान पैदा हो गया था. इससे कांग्रेस को लोकसभा चुनाव के दौरान शर्मिंदगी उठानी पड़ी थी. इस चुनाव को बीजेपी ने भारी बहुमत के साथ जीता था.

यह भी पढ़ें – बिहारन के बाद अब कश्‍मीरी गर्ल का किरदार निभायेंगी आलिया
‘बेवॉच’ के प्रमोशन के बाद अब न्यूयॉर्क में वेकेशन एन्जॉय कर रही हैं प्रियंका