‘पद्मावती’ की रिलीज का रास्ता साफ, अब इस नाम से होगी रिलीज !

लाइव सिटीज डेस्क: इतना बवाल और विवाद खड़ा होने के बाद अब जाकर संजय लीला भंसाली के लिए एक राहत वाली खबर है. सेंसर बोर्ड ने पद्मावती को क्लीन चीट दे दी है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पद्मावती का नाम बदल कर ‘पद्मावत’ हो सकता है. जल्द ही इस फिल्म को हरी झंडी मिल सकती है. दरअसल सेंसर बोर्ड ने क्लीयरेंस सर्टिफिकेट देने का कार्रवाई शुरू कर दिया है. 28 दिसंबर को हुई कमेटी की बैठक के बाद यह फैसला लिया गया है. सूत्रों को मिली जानकारी के अनुसार, तो सेंसर बोर्ड संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती को U/A सर्टिफिकेट देने पर विचार कर रहा है. इसका अर्थ है कि इस फिल्म को 12 साल से कम उम्र के बच्चे माता-पिता के निर्देशन में देख सकते हैं.

सेंसर बोर्ड ने फिल्म के नाम पर भी आपत्‍त‍ि जताई है और इसका नाम पद्मावती से पद्मावत करने की सलाह दी है. इससे पहले सेंसर बोर्ड ने फिल्म ‘पद्मावती’ देखने के लिए जयपुर के दो अनुभवी इतिहासकारों को आमंत्रित किया था और उनसे फिल्म पर राय मांगी थी. इन इतिहासकारों में प्रोफेसर बी.एल. गुप्ता और प्रोफेसर आर.एस. खांगरोट शामिल हैं. संजय लीला भंसाली की ये फिल्म विरोध के चलते लटकी हुई है, पहले ये फिल्म 1 दिसंबर को रिलीज़ होनी थी.



करणी सेना के अजित सिंह ने इस कार्रवाई के बाद सूत्रों से कहा करणी सेना किसी कीमत पर इस फिल्म को रिलीज़ नहीं होने देगी. फिल्म की कहानी राजपूत रानी पद्मावती को लेकर तथ्यों से छेड़छाड़ को लेकर विवादों में घिरी है. हालांकि, भंसाली इस बात से कई बार इंकार कर चुके हैं.

कुछ हिंदू समूह फिल्म की रिलीज का विरोध कर रहे हैं जबकि कुछ राजनीतिक संगठनों ने मांग की है कि गुजरात विधानसभा चुनावों के मद्देनजर इसकी रिलीज स्थगित कर दी जाएगी उन्होंने कहा, ‘हमें विश्वास है कि हमें फिल्म रिलीज करने के लिए जल्द ही अपेक्षित मंजूरी मिल जाएगी. हम समय आने पर फिल्म रिलीज की नई तारीख की घोषणा करेंगे. पद्मावती में दीपिका पादुकोण, शाहिद कपूर और रणवीर सिंह जैसे कलाकार प्रमुख भूमिकाओं में हैं.

ये है विवाद ?
कुछ संगठनों का आरोप है कि फिल्म में अलाउद्दीन खिलजी का महिमामंडन किया गया है. इसके साथ ही खिलजी और रानी पद्मावती के बीच ड्रीम सीक्वेंस फिल्माया गया है. इसके अलावा घूमर डांस में भी राजपूत समाज की गलत प्रस्तुति हुई. कहा जा रहा कि पुरुषों के सामने रानियां डांस नहीं करती.