B’Day Special : रेखा की रील लाइफ से दिलचस्प है रीयल लाइफ

rekha-birthday

लाइव सिटीज डेस्कः बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अदाकारा रेखा यानी भानुरेखा गणेशन का आज जन्मदिन है. उनका जन्म 10 अक्टूबर, 1954 को चेन्नई में हुआ था. रेखा आज अपना 63वां जन्मदिन मना रही हैं. उनके पिता जैमिनी गणेशन मशहूर तमिल अभिनेता और मां पुष्पावल्ली तेलुगु अभिनेत्री थीं.

बचपन से ही रेखा को फिल्मी माहौल मिला तो उनके लिए फिल्मों में एंट्री करने में ज्यादा परेशानी नहीं हुई और उन्होंने किशोरावस्था से ही अपने फिल्मी करियर का आगाज कर लिया था. आज रेखा को शोहरत, सफलता और कामयाबी के शिखर पर पहुंचनी वाली माना जाता है, लेकिन इसे पाने के लिए उन्होनें बड़ी मेहनत की है.

नहीं मिला पिता का प्यार 

रेखा की मां पुष्पावल्लि एक्ट्रेस थीं. अगर फिल्म डर्टी पिक्चर का डायलॉग याद हो तो समझ लीजिए कि पुष्पवल्लि को काम देने वाले स्टूडियो के मालिक के साथ ट्यूनिंग करनी पड़ती थी. इसी बीच उनके जीवन में आए स्टार जैमिनी गणेशन. जैमिनी के प्रेम में पुष्पवल्लि ने करियर छोड़ दिया. सोचा कि पति का नाम, परिवार का सुख मिलेगा.

रेखा के पिता जैमिनी गणेशन ने पुष्पावल्लि को सबकुछ दिया सिर्फ नाम छोड़कर. जैमिनी पहले से शादीशुदा थे, पुष्पा और सरला उनकी दो उपपत्नियां थीं. दोनों से उनके बच्चे थे जिन्हें जैमिनी ने कभी नहीं अपनाया. जैमिनी को बहुत बाद में जब रेखा के हाथों लाइफटाइम अचीवमेंट मिला, तब उन्होंने उन्हें बॉम्बे वाली बेटी कहकर खुशी दिखाई.

कई अभिनेता के साथ जुड़ा नाम 

1966 में अपने करियर की शुरुआत करने वाली रेखा का फिल्मी दुनिया का सफर काफी उतार चढ़ाव भरा रहा. रील के साथ उनकी रियल लाइफ में भी कई हादसे आए. विनोद मेहरा, अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार जैसे सितारों के साथ उनकी अधूरी प्रेम कहानी का सिलसिला काफी चर्चित रहा. रिलेशनशिप से इतर अगर बात करें तो इसमें कोई संदेह नहीं कि रेखा एक जबरदस्त अभिनेत्री हैं. उन्होंने अपने 50 साल के फिल्मी करियर में 180 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है.

एक ख्वाहिश जो अधूरी रहेगी

रेखा बताती हैं कि उनका बचपन से एक ही सपना था, परिवार हो, प्रेम करने वाला पति और बच्चे हों. विनोद, मुकेश, किरण और जीतेंद्र जैसे कई नाम उनकी जिंदगी में जिस तेजी से आए, चले भी गए. उनके पति मुकेश अग्रवाल ने शादी के कुछ महीने बाद ही आत्महत्या कर ली. रेखा दुनिया भर के लिए घर तोड़ने वाली औरत बन गईं. हिंदी सिनेमा के एक मशहूर अभिनेता ने उन्हें उस समय नेशनल वैम्प भी कह दिया. रेखा खामोश रहीं.

अपनी निजी चीजों को जनता के सामने न लाने वाली जो आदत उन्होंने अमिताभ बच्चन से सीखी थी, उसे ही दोहराती रहीं. मगर सबकुछ पाने के बाद भी रेखा की वो शादी करके परिवार बसाने की ख्वाहिश अधूरी ही रही.

रेखा के सिंदूर का राज 

आज रेखा किसी भी कार्यक्रम में दिखती हैं तो किसी नवविवाहिता की तरह सिंदूर लगाए, श्रृंगार किए दिखती हैं. मगर किसी में हिम्मत नहीं है कि उनसे सवाल पूछे कि ये किसी अधूरे सपने के पूरे होने का श्रृंगार है या किसी की याद में की गई सज्जा. रेखा वो शय हैं जिन पर कई ग़ज़लें मुकम्मल हो सकती हैं, पूरे दीवान लिखे जा सकते हैं.

यह भी पढ़ें – स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI में, अपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry
अभी फैशन में है Indo-Western लुक की जूलरी, नया कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स
PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN
मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी
RING और EARRINGS की सबसे लेटेस्ट रेंज लीजिए चांद​ बिहारी ज्वैलर्स में, प्राइस 8000 से शुरू
चांद बिहारी अग्रवाल : कभी बेचते थे पकौड़े, आज इनकी जूलरी पर है बिहार को भरोसा

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)