लाइव सिटीज डेस्क: ‘पैडमैन’ फिल्म को लेकर चर्चाओं का बाज़ार गर्म है. अक्षय की यह फिल्म सिर्फ एक फिल्म नहीं है बल्कि पैडमैन चैलेंज बन गयी है. फिल्म अभिनेता हो या अभिनेत्री, यहां तक कि आम लोग भी इस अभियान में शामिल होते नज़र आ रहे है. सबसे दिलचस्प बात तो यह है कि आज ही फिल्म रिलीज हुई है और दर्शकों का अच्छा रेस्पोंस भी मिल रहा है. हालांकि इस फिल्म को लेकर कई तरह के नए अभियान को भी शुरू किया गया है.

पैडमैन’ को सिंगल रिलीज का जबरदस्त फायदा मिलने वाला है. सुबह वाले शो से ही इसे देखने के लिए भीड़ नजर आई. सबसे अच्छी बात यह है कि परिवार इसे देखने आ रहे हैं. महिलाएं अगर किसी फिल्म को देखने सुबह निकलती हैं तो उसे तो कोई नुकसान होने से रहा. तमाम शहरो से मिल रही खबरों के अनुसार शुरुआती शो 30 फीसद तक भरे रहे. शाम को यह प्रतिशत 40 से ऊपर जा सकता है. ऐसा होता है तो 13 करोड़ इसे पहले दिन मिल सकते हैं.

बता दें कि संजय लीला भंसाली की फ़िल्म ‘पद्मावत’ और ‘पैड मैन’ गणतंत्र दिवस पर आमने-सामने होने वाली थी लेकिन अक्षय कुमार ने इस टक्कर को टाल दिया थी. गौरतलब है कि ‘पैड मैन’ सेनेटरी नैपकिंस के क्षेत्र में क्रांतिकारी आविष्कार करने वाले उस अरुणाचलम मुरुगनाथम की ज़िंदगी से जुड़ी है, जिन्होंने हाइजनिक और सस्ते नैपकिन बनाने वाली मशीन बनाई, जिससे उनके बनाए गए पैड्स कमर्शियल पैड्स के मुकाबले एक तिहाई कीमत पर बाज़ार में आए.

साल 2014 में टाइम मैगजीन ने अरुणाचलम को दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों में शामिल किया था. उनके इस काम को अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना ने अपनी किताब ‘द लेजेंड ऑफ लक्ष्मी प्रसाद’ में लिखा और बाद में उन्हें ये कहानी इतनी प्रेरणादायक लगी कि आर बाल्की से इस पर फ़िल्म बनवाने का फैसला किया.

इस फ़िल्म में अक्षय कुमार के साथ राधिका आप्टे और सोनम कपूर ने काम किया है जबकि इसमें अमिताभ बच्चन भी स्पेशल रोल में दिखाई देंगे. अक्षय कुमार ने इसी साल ‘टॉयलेट एक प्रेम कथा’ के जरिये खुले में शौच जाने की कुप्रथा के ख़िलाफ़ एक आवाज़ उठाई थी. सामाजिक सरोकारों के प्रति उनकी इस सोच की अगली कड़ी ही ‘पैड मैन’ है.

देखें विडियो: