‘दंगल गर्ल’ जायरा वसीम से फ्लाइट में छेड़छाड़, रोते हुए सुनाई आपबीती

zaira-wasim
जायरा वसीम से फ्लाइट में छेड़छाड़ मामला

लाइव सिटीज डेस्क:  दंगल फिल्म में आमिर खान की बेटी का किरदार निभाने वालीं एक्ट्रेस जायरा वसीम ने आरोप लगाया है कि दिल्ली-मुंबई फ्लाइट में उनके साथ छेड़छाड़ की गई. सोशल मीडिया पर जायरा का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वह रोते हुए सब बता रही हैं. जायरा वसीम ने सोशल मीडिया वेबसाइट इंस्टाग्राम पर ‘वीडियो-स्टोरी’ के जरिए कहा है कि उनके पीछे बैठे एक अधेड़ उम्र शख्स ने उन्हें छेड़ने की कोशिश की.   विस्तारा फ्लाइट में हुई इस घटना के बारे में बताते हुए वह वीडियो में लगातार रो रही थीं. आरोप है कि फ्लाइट के क्रू मेंबर ने शिकायत के बावजूद कोई मदद नहीं की. इस मामले पर अब विमानन मंत्रालय ने विस्तार एयरलाइन्स से विस्तृत जानकारी मांगी है.

zaira-wasim



ज़ायरा वसीम  से मिलने और बयान लेने मुंबई पुलिस खुद होटल हयात रीजेंसी पहुंची है. इस होटल में जायरा रुकी हुई हैं. उन्होंने पुलिस से कुछ समय मांगा है. पुलिस उनका इंतजार कर रही है. वहीं इस मामले पर विस्तारा एयरलाइन्स ने कहा है कि उन्होंने जायरा से शिकायत दर्ज कराने को कहा था लेकिन उन्होंने इंकार कर दिया था.

zaira-wasim

17 साल की जायरा ने बताया है कि जब वह सो गई थीं तब उनकी सीट के पीछे वाली सीट पर बैठा शख्स उनकी बैक और गर्दन को रगड़ रहा था. वह कहती हैं कि यह कोई तरीका नहीं है… किसी भी लड़की के लिए महसूस करना बेहद भयावह है. इस मामले पर राष्ट्रीय महिला आयोग की चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने संज्ञान लेते हुए कहा- मैंने अभी वीडियो देखा.. यह बेहद डरावना है.. उसके बाद भी फ्लाइट क्रू ने कोई मदद नहीं की. विस्तारा दावा करती है कि वह ऐसी चीजें बर्दाश्त नहीं करेगी लेकिन हैरान हूं कि फिर भी ऐसा हुआ.

zaira-wasim

वह कहती हैं कि वह उस शख्स की फोटो खींचने की कोशिश कर रही थीं लेकिन रोशनी कम होने की वजह से ऐसा नहीं कर सकीं. इंस्टाग्राम के लाइव वीडियो में वह बताती हैं कि यह सब 5-10 मिनट चला. पहले मैंने इस पूरे वाकये को इग्नोर करने की कोशिश की, लगा कि फ्लाइट टर्बुलेंस की वजह से ऐसा हो रहा है लेकिन जब सोकर उठी तो पाया कि वह कहती हैं कि उसने उनके आर्म रेस्ट (सीट के बगल में हाथ रखने की जगह) पर भी पांव रखा हुआ था. उन्होंने कहा कि वह मेरे कंधों को कोहनी मार रहा था.. उसने दो घंटे की मेरी यात्रा को तकलीफदेह बना दिया.

उन्होंने कहा- ‘यह ठीक नहीं है, मैं परेशान हूं. इस तरह आप लड़कियों की देखभाल करने जा रहे हैं? किसी को इस तरह का अनुभव नहीं कराना चाहिए. यह भयानक है. अगर हम खुद अपनी मदद नहीं करेंगे तो कोई भी हमारी मदद नहीं करेगा. यह सबसे खराब बात है.

विस्तारा एयरलाइन्स ने कहा, ‘हमने गत रात विमान में एक अन्य यात्री के साथ जायरा वसीम के अनुभव के संबंध में खबरें देखी हैं. हम इसकी विस्तृत जांच करा रहे हैं और हम हर तरीके से जायरा का समर्थन करेंगे. ऐसे व्यवहार को हम कतई बर्दाश्त नहीं करते हैं.’