फिल्‍म ‘बिटिया, छठी माई के’ ट्रेलर रिलीज़, बदल रहा भोजपुरी सिनेमा

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: छठ महापर्व पूजा पर आधारित यश कुमार की फिल्‍म ‘बिटिया, छठी माई के’ का ट्रेलर रिलीज कर दिया गया है. जिसमें यश कुमार कई शेड में दिख रहे हैं या यूं कहें कि यश कुमार अब तक के सबसे बेहतरीन रोल में दिख रहें हैं. एक बार फिर यश कुमार के इस जलवे को देख पूरा फ़िल्म उद्योग स्तब्ध है और  ट्रेलर देख ऐसा लगता है जैसे भोजपुरी सिनेउद्योग बदल रहा है.

भोजपुरी सिनेमा के अन्य कमर्शियल फ़िल्मों से अलग, द्वीअर्थी संवाद व आइटम सोंग से अलग अश्लीलता मुक्त, पारिवारिक फिल्‍म की कहानी महिला सशक्तिकरण और बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ की मुहीम को आगे बढ़ाने वाली लगती है. बता दें कि छठ पूजा के थीम पर बनी अब तक की यह पहली फिल्‍म है, जिसमें यश कुमार, प्रीति सिंह और अंजना सिंह एक बार फिर से नजर आ रहे हैं. जबकि श्यामलि श्रीवास्तव फिल्‍म के ट्रेलर में छठ मईया की भूमिका में नजर आ रही हैं.

फिल्‍म ‘बिटिया, छठी माई के’ के ट्रेलर में यश कुमार एक ऐसे पिता का किरदार निभा रहे हैं, जिसका काफी सीधा-साधा गांव का एक निर्धन है. मगर उसकी ख्‍वाहिश एक बेटी की होती है और वह इसके लिए छठ मईया से मन्‍नत मांगता है. उसे बेटी मिलती भी है, वह उसकी प‍रवरिश कैसे करता है और फिर जब बच्‍ची बड़ी हो जाती है, तब उसे किन – किन कठनाईयों का समाना करना पड़ता है. ये सब फिल्‍म में रोमांचक तरीके से देखने को मिल सकता है. ऐसा दावा है फिल्‍म के निर्देशक सुजीत वर्मा का, जो ‘बिटिया, छठी माई के’ के जरिये डायरेक्‍शन के क्षेत्र में डेब्‍यू कर रहे हैं. फिल्‍म के निर्माता दीपक साह और निर्देशक सुजीत वर्मा हैं, जिन्‍होंने बिहार के महापर्व छठ पूजा को अपनी फिल्‍म से जोड़ कर लोगों तक एक संदेश पहुंचाने की कोशिश करते नजर आ रहे हैं.

तन्वी मल्टीमीडिया के बैनर तले निर्मित फिल्‍म ‘बिटिया, छठी माई के’ के बारे में अपने धुन के पक्‍के यश कुमार का कहना है कि इस फिल्‍म की कहानी पिता-पुत्री की संवेदनशील व मर्मस्पर्शी रिश्तों को दिल की गहराइयों तक छू लेने वाली कहानी पर बनाई गई है। इसमें मेरा किरदार बेहद सार्थक है और उसमें मैंने सेट पर भरपूर तरीके से जीया है। उन्‍होंने कहा कि पूर्वोतर भारत में छठ महापर्व अतिविशिष्ठ है. इसमें पूरा समाज इस महापर्व को बहुत ही हर्ष और आस्था से मनाता है, लेकिन आजतक इस विषय पर कोई फ़िल्म नहीं आ पायी थी. जिसे लेकर हम इस बार अपने दर्शकों के सामने हैं. मुझे लगता है कि यह फिल्‍म कई मायनों में अलग है, जो रिलीज के बाद दर्शकों को भी पता लग जायेगा. हमारी यह फिल्‍म छठ पूजा के अवसर पर रिलीज हो रही है.

बता दें कि फिल्‍म की कहानी यश कुमार व एस के चौहान की है। स्क्रीनप्ले व डायलॉग एस के चौहान ने लिखा है. पीआरओ सर्वेश कश्‍यप हैं.  संगीतकार धनंजय मिश्रा, अविनाश झा घुंघरू हैं. गीतकार  प्यारेलाल यादव कविजी, आजाद सिंह व मुन्ना दूबे हैं. छायांकन आर आर प्रिंस, नृत्य कानू मुखर्जी, राम देवन है. कार्यकारी निर्माता मोनू उपाध्याय हैं. फिल्म मुख्य कलाकार यश कुमार,अंजना सिंह, प्रीति सिंह, श्यामलि श्रीवास्तव, उधारी बाबू, बृजेश त्रिपाठी, अनूप अरोरा, अमित शुक्ला, बेबी अदिति मिश्रा, बेबी मन्नत शर्मा तथा राधे कुमार हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*