New Year Eve 2017: नए साल पर गूगल का तोहफा, इस डूडल से करें दोस्तों को विश

google-doodle
गूगल ने डूडल बनाकर सभी यूजर्स को नववर्ष की दी बधाई

लाइव सिटीज डेस्क: 18 दिसबरं से शुरू हुआ गूगल फेस्टिवल सेलिब्रशेन आज कुछ अलग अंदाज में दिख रहा है. गूगल ने डूडल पर सेलिब्रशेन के लिए पांच फोटो बनाई है. सर्च इंजन गूगल ने आज(रविवार) अपने होमपेज डूडल को New Year’s Eve 2017 (नए साल की शाम 2017) का डूडल बनाकर सभी यूजर्स को नववर्ष की बधाई दी है. गूगल ने इस डूडल में पेंगुइन्स और तोतों को दिखाया गया है जो कि इस त्योहार का लुत्फ उठा रहे हैं. इस डूडल में आप देख सकते हैं कि सभी बहुत ही खुशी के साथ न्यू ईयर पर चमकीले स्पार्क्लस उड़ा रहे हैं. नए साल पर लोग अपने परिवार और दोस्तों के साथ या तो ट्रिप प्लान करते हैं या वे उनसे मिलने उनके घर जाते हैं. गूगल द्वारा बनाए गए इस डूडल के जरिए आप अपने परिजनों और दोस्तों को नए साल की शुभाकामनाएं दे सकते हैं.

 google-doodle



गूगल ने 19 दिसंबर को इसी त्योहारी सीजन पर इंटरेक्टिव डूडल्स की सीरीज पेश की थी. यह सीरीज 19 दिसंबर से 1 जनवरी 2018 तक जारी रहेगी. जैसा कि 19 दिसंबर को एक तारीख वाली फोटो दिखाई गई थी। उसमें 18, 25, 31 और 1 तारीख लिखी हुई है.  दिसंबर के महीने में क्रिसमस और न्यू ईयर को लेकर गूगल ने कई दिन पहले से ही डूडल बनाकर सेलिब्रेशन का माहौल बना दिया था.

 google-doodle

डूडल की पहली फोटो में दोनों तोते और पेंगुइन पूरी मस्ती के साथ नजर आ रहे है. साथ ही गूगल को भी इस तरीके से लिखा है कि  खुद अक्षर भी साल के आखिरी दिन को यादगार बनाने की कोशिश कर रहे है.

 google-doodle

क्रिसमस त्योहार पर दो पेगुंइन को तोते के यहां क्रिसमस मनाते दिखाया था. दूसरी फोटो में जो कि पहले भी थी. पेंगुइन बक्सा देख रहा है. जिसमें सेलिब्रेशन का पिटारा है. वहीं तीसरी फोटो में दो तोते और दो पेंगुइन साथ में पार्टी करते नजर आ रहे है. शानदार डेकोरेशन किया है और ब्रेकफास्ट रखा हुआ है. वहीं चौथी फोटो में शानदार डेकोरेशन किया हुआ है.

 google-doodle

ऐसा लग रहा है जैसे पेंगुइन परिवार और तोते जैसलमेर के डेजर्ट में न्यू ईयर की पार्टी कर रहे है. चारों मिलकर डांस करते नजर आ रहे है. अंतिम फोटो में तारीख बताई जा रही है. अब केवल 1 जनवरी वाला सरप्राइज बचा है. आगे क्या खास होगा, पेंगुइन परिवार नए साल का सेलिब्रेशन कैसे करने वाला है, कहां जाने वाला है इसी तरह की दिलचस्प बातें जानने के लिए बने रहे इसी साइट पर.